share--v1

Shark Tank India 3: पीयूष बंसल ने पूरी कंपनी खरीदने का दिया ऑफर,लेकिन इस वजह नहीं बनी बात

Shark Tank India 3: एक स्टार्टअप कंपनी जिसकी पूरी कंपनी शार्क पियूष बंसल खरीदना चाहते थे लेकिन इस कारण डील नहीं हो पाई.

auth-image
India Daily Live

नई दिल्ली: शार्क टैंक इंडिया का सीजन 3 शुरू हो चुका है. ऐसे में कई तमाम स्टार्टअप (Startup) है जो अपने बिजनेस आइडिया को लेकर शार्क के पास आते हैं और उनसे उसके बदले में फंडिंग मानते हैं. लेकिन शो में एक ऐसा स्टार्टअप भी आया, जिसे पीयूष बंसल ने अपनी पूरी कंपनी ही बेचने का ऑफर दे डाला. वह स्टार्टअप भी अपनी कंपनी बेचने को तैयार हो गया और इसके बाद ऑफर पर बातचीत भी शुरू हो गई. जी हां हम बात कर रहे हैं ब्यूटीजीपीटी (BeautyGPT) की, जिनका प्रोडक्ट Orbo AI है जिसको लेकर वह शार्क टैंक पहुंचे.

BeautyGPT की  बात करें तो इसकी शुरुआत साल 2019 में मुंबई के रहने वाले अमित सिन्हा, मनोज शिंदे और दानिश जमील ने मिलकर की थी. यह कंपनी जो कि आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर बनाती है, इस एआई डिवाइस से आपको मेकअप से जुड़े सवालों के जवाब मिलते हैं. 

पियूष ने पूरी कंपनी खरीदने का दिया ऑफर

अब आप सोचेंगे कि Orbo AI काम कैसे करता है तो हम आपको बता दें कि Orbo AI मिरर की मदद से आप एक सेल्फी लें और फिर आप उस हिसाब से कस्टमाइज लुक पा सकते हैं. फिर चाहे वो इंटरव्यू में जाना हो या फिर शादी में, हर लुक को आप आसानी से पा सकते हैं. सेल्फी लेने के बाद आप जिस लुक को चुनते हैं उसके लिए आपको जो-जो प्रोडक्ट चाहिए होगा ये आपको बता देगा.

Orbo AI शार्क टैंक इंडिया में अपने प्रोडक्ट के लिए इन्वेस्टमेंट मांगने आया था, लेकिन इससे पहले भी वह कई प्रोडक्ट ला चुके हैं. Orbo AI से पहले ही इस तरह के 5 मॉड्यूल बनाए थे,  यह सारे डू इट योरसेल्फ यानी डीआईवाई प्रोडक्ट थे. अब ये सारे मॉड्यूल र्चुअल मेकअप ट्राई ऑन, डीप स्किन एनालिसिस, हेयरस्टाइल ट्राई ऑन, हेयर कलर ट्राई ऑन और फाउंडेशन शेड फाइंडर लेटेस्ट प्रोडक्ट में हेल्पफुल हो रहे हैं. विनीता और पीयूष ने इसका ट्रॉयल भी लिया था जो कि उन्हें पसंद आया था.

इसके बाद पियूष बंसल ने उन्हें 15 करोड़ में उन्हें इस कंपनी का 51 प्रतिशत शेयर खरीदने का ऑफर दिया लेकिन स्टार्टअप ने मोलभाव किया और उन्होंने 35 करोड़ में ये डील डन करने को कहा लेकिन शार्क पियूष ने 15 करोड़ रुपये से 1 रुपये ज्यादा नहीं बढ़ाए.

Also Read