menu-icon
India Daily
share--v1

12 बच्चे 13वें की तैयारी, धर्म पर फंसा पेच, यूं ही नहीं बरपा है 'हम दो हमारे बारह' पर हंगामा!

अन्नू कपूर स्टारर फिल्म 'हम दो हमारे बारह' जो कि इन दिनों विवादों में है. आइए जानते हैं कि आखिर क्या है इस फिल्म की कहानी जिसका लोग विरोध कर रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
hmare barah
Courtesy: Social Media

Hamare Baarah Trailer: हर दिन कोई न कोई  फिल्म रिलीज होती है. कुछ फिल्में रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर छा जाती है तो वहीं कुछ रिलीज से पहले ही चर्चा में आ जाती है. ऐसी ही एक फिल्म और है जो कि इन दिनों लाइमलाइट में है. फिल्म के ट्रेलर आने के बाद से ही ये विवाद में आ चुकी है. अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किस फिल्म के बारे में बात कर रहे हैं. जी हां, अन्नू कपूर स्टारर फिल्म 'हम दो हमारे बारह' की हम बात कर रहे हैं.

फिल्म का जब से ट्रेलर सामने आया है तब से ही लोग इसका विरोध कर रहे हैं, फिल्म की कहानी लोगों को अक्रामक लग रही हैं. 'हम दो हमारे बारह' एक आगामी बॉलीवुड सोशल ड्रामा फिल्म है, जिसको कमल चंद्र (Kamal Chandra) ने डायरेक्ट किया है. वहीं फिल्म के प्रोड्यूसर रवि गुप्ता, बीरेंद्र भगत और संजय नागपाल हैं. फिल्म में अन्नू कपूर, अश्विनी कलसेकर और मनोज जोशी, लीड रोल में दिखाई दे रहे हैं. 

हम दो हमारे बारह की कहानी

मेकर्स ने फिल्म का फर्स्ट लुक 2 साल पहले यानी 5 अगस्त 2022 को ही रिलीज कर दिया था. 'हम दो हमारे बारह' 7 जून 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. अब आपके मन में होगा कि आखिर इस फिल्म का लोग विरोध क्यों कर रहे हैं तो चलिए पहले हम आपको इसकी कहानी बताते हैं.
 
फिल्म की कहानी एक ऐसे मुद्दे पर है जो कि आज की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है. फिल्म की कहानी भारत की बढ़ती आबादी पर है जो कि सच में चिंता की बात है. फिल्म में अन्नू कपूर जो कि काफी निर्दयी दिखाए गए हैं. फिल्म में अन्नू कपूर के 12 बच्चे हैं और ये उनके बीवी के साथ जबरदस्ती से हुए हैं. बीवी 13वीं बार प्रेग्नेंट हैं लेकिन पत्नी को प्रेग्नेंसी में दिक्कत है जिस कारण उसका अबॉर्शन कराना है लेकिन अन्नू कपूर इसको अपने धर्म के खिलाफ मानता है.