menu-icon
India Daily
share--v1

अक्षय कुमार ही नहीं इन सेलेब्स ने भी भगवान का किरदार निभाने के लिए छोड़ दी थीं ये आदतें

Stars leaves bad habits for his role: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने हाल ही में यह खुलासा किया है कि omg 2 में भगवान शिव का किरदार निभाने के लिए उन्होंने नॉनवेज खाना छोड़ दिया है.

auth-image
Mohit Tiwari
अक्षय कुमार ही नहीं इन सेलेब्स ने भी भगवान का किरदार निभाने के लिए छोड़ दी थीं ये आदतें

नई दिल्ली. अक्षय कुमार (akshay kumar) इन दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं, हाल में उनकी फिल्म omg 2 की टीजर रिलीज हुआ है. इस फिल्म में अक्षय, भगवान शिव के किरदार में नजर आने वाले थे, लेकिन इस फिल्म पर सेंसर बोर्ड ने रोक लगा दी है. ओएमजी 2 को दूसरी कमेटी के पास भेज दिया गया है. इस फिल्म को लेकर अक्षय ने हाल ही में बताया है कि उन्होंने भगवान शिव के किरदार के लिए नॉनवेज खाना छोड़ दिया है.

आपको बता दें कि इसके पहले ओह माई गॉड मूवी में अक्षय ने भगवान श्री कृष्ण का किरदार निभाया था. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इस किरदार के लिए अक्षय ने उस समय भी नॉनवेज खाना छोड़ दिया था. अक्षय की मां भगवान श्रीकृष्ण की भक्त हैं. वह चाहती थीं कि उनका बेटा भगवान श्रीकृष्ण के आदर्शों पर चले. इसके लिए वह शुद्ध शाकाहारी रहे. जब अक्षय ने अपनी मां को फिल्म में भगवान श्रीकृष्ण का किरदार निभाने वाली बात बताई थी तो उन्होंने बेटे से कहा था कि वे शाकाहारी बन जाएं. इस पर अक्षय ने अपनी मां की बात मानी भी थी. हालांकि अक्षय कुमार से पहले भी कई एक्टर भगवान का रोल निभाने के लिए ऐसा कर चुके हैं, आइए जानते हैं वे कौन से एक्टर हैं, जिन्होंने अपने रोल के लिए अपनी आदतों को ही बदल दिया.

इन्होंने भी छोड़ दिया था नॉनवेज
ऐसा नहीं है कि सिर्फ अक्षय ने ही अपनी आदत बदली हो. इसके पहले भी रामानंद सागर की रामायण में दारा सिंह ने हनुमान का किरदार निभाते हुए नॉनवेज का त्याग कर दिया था. वह पहले एक रेस्लर थे. इस कारण उनकी डाइट में अंडा, नॉनवेज जैसी चीजें शामिल होती थीं. उनके बेटे विंदू दारा सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता ने भगवान हनुमान के किरदार के लिए नॉनवेज छोड़ दिया था. इसके अलावा वे नींद में भी डॉयलॉग बड़बड़ाया करते थे.

छोड़ दी थी सिगरेट
रामानंद सागर के रामायण सीरियल में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को सिगरेट पीने आदत थी. एक बार एक फैन ने उनको सिगरेट पीते हुए देख लिया था. जिसके बाद से उन्होंने सिगरेट को कभी हाथ भी नहीं लगाया.