share--v1

48 साल के हुए अभिषेक, एक्टर से पहले बीमा एजेंट थे जूनियर बच्चन!

अभिषेक बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. अभिनेता ने इंडस्ट्री में आने से पहले काफी संघर्ष किया उसके बाद उनको उनकी पहली फिल्म मिली थी.

auth-image
Priya Singh
फॉलो करें:

नई दिल्ली: बच्चन परिवार के चिराग अभिषेक बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. इन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में की लेकिन इनको वो कामयाबी नहीं मिली जिसके वो हकदार है. अब आप सोच रहे होंगे कि हम आपको ये सब क्यों बता रहे हैं तो जान लीजिए कि अभिषेक बच्चन 48 साल के हो गए हैं और वो 5 फरवरी को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

अभिषेक का जन्मदिन

अभिनेता का जन्म 5 फरवरी को 1976 को मुंबई में हुआ था. एक्टर के बारे में अक्सर कहा जाता है कि इन्होंने सुनहरे पेन से अपनी किस्मत लिखवाई है क्योंकि पिता अमिताभ बच्चन, दादा हरिवंश राय बच्चन और पत्नी ऐश्वर्या है. अभिषेक के दादा हरिवंश राय बच्चन बड़े कवि थे. वहीं इनके माता और पिता दोनों ही फिल्म जगत के नामी सितारे है.

एक्टर ने लाइफ में किया काफी संघर्ष

लोगों का ऐसा कहना है कि अभिषेक बच्चन को लाइफ में कभी संघर्ष नहीं करना पड़ा होगा. हालांकि, वह अपनी फिल्मों के लिए कितना स्ट्रगल करते है ये हर कोई जानता है. अभिषेक बच्चन के पिता भले ही एक सुपरस्टार हैं लेकिन फिर भी इनको इंडस्ट्री में आने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े.

एक्टर से पहले एलआईसी एजेंट थे अभिषेक

एक इंटरव्यू के दौरान अभिषेक बच्चन ने बतया था कि उन्हें अपनी डेब्यू फिल्म 'रेफ्यूजी' के लिए दो साल संघर्ष करना पड़ा था. खबरों की मानें तो, अभिषेक बच्चन बॉलीवुड में आने से पहले बतौर एलआईसी एजेंट काम करते थे. मगर, कहते हैं न कि किस्मत में उनके एक्टर बनना लिखा था.

'रेफ्यूजी' से इंडस्ट्री में किया डेब्यू

अभिषेक बच्चन ने बताया था कि इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी पहचान बिना अपने पिता अमिताभ बच्चन का सहारा लिए ही बनाई है. अभिषेक ने साल 2000 में फिल्म 'रेफ्यूजी' से डेब्यू किया था. हालांकि, फिल्म यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली. अभिषेक के साथ करीना कपूर की भी ये डेब्यू फिल्म थी.

Also Read

First Published : 04 February 2024, 08:23 PM IST