menu-icon
India Daily
share--v1

कौन हैं अतहर जमाल लारी? BSP ने PM मोदी के खिलाफ बनाया उम्मीदवार, वाराणसी से है पुराना नाता

BSP ने वाराणसी से अतहर जमाल लारी को टिकट दी है. इस सीट से पीएम मोदी 2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं.

auth-image
India Daily Live
Who is Athar Jamal Lari

Who is Athar Jamal Lari: बहुजन समाज पार्टी ने मंगलवार को अपने लोकसभा उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की. मायावती की पार्टी ने वाराणसी से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अतहर जमाल लारी को उतारा है. इस सीट से पीएम मोदी 2014 और 2019 में चुनाव जीत चुके हैं. वाराणसी में 1 जून को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में मतदान होगा. 

कौन हैं अतहर जमाल लारी?

मयावती ने पीएम मोदी के खिलाफ मुस्लिम फेस को उतारा है. अतहर जमाल वाराणसी के स्थानीय निवासी हैं. 66 साल के अतहर जमाल वाराणसी के स्थानीय निवासी हैं. अतहर जमाल लारी ने विधानसभा की तीन और लोकसभा के दो चुनाव लड़े हैं. ज्यादातर में उन्हें हार का ही सामना करना पड़ा है. 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले वे सपा में शामिल हो गए थे. लेकिन अब वो बसपा में शामिल हो गए हैं. लारी वाराणसी के मध्य से आते हैं. वह 1980 से राजनीति में एक्टिव हैं. 

वाराणसी से है पुराना नाता

अतहर जमाल लारी जनता दल, समाजवादी पार्टी, अपना दल और कौमी एकता दल जैसी कई पार्टियों में रह चुके हैं. मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लारी ने जनता पार्टी के बैनर तले वाराणसी से 1984 में लोकसभा चुनाव लड़ा था.  वह कांग्रेस पार्टी के श्यामलाल यादव से हार गए थे. साल 2004 में सोनेलाल पटेल की अपना दल से भी चुनाव मैदान में उतरे. फिर लारी ने 1991 और 1993 में जनता दल के बैनर तले वाराणसी कैंट सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा. 

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में वाराणसी में वोटिंग होनी है. भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर पीएम मोदी को वाराणसी सीट से उम्मीदवार बनाया है, वहीं I.N.D.I.A. गठबंधन ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय को उम्मीदवार घोषित किया है.