menu-icon
India Daily
share--v1

चुनाव के नतीजों पर क्या कहता है सट्टा बाजार? हाल ऐसा कि BJP और कांग्रेस दोनों को टेंशन हो जाए

LS Elections Satta Bazar Prediction: लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण यानी 7वें फेज की वोटिंग 1 जून को होनी है. इससे पहले सट्टा बाजार में नतीजों को लेकर भविष्यवाणियों का दौर शुरू हो गया है.

auth-image
India Daily Live
LS Elections Satta Bazar Prediction
Courtesy: Social Media

LS Elections Satta Bazar Prediction: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग 1 जून को होनी है. आखिरी चरण यानी 7वें फेज की वोटिंग से पहले सट्टा बाजार की भविष्यवाणियां भी सामने आने लगी हैं. सट्टा बाजार की ओर से जो बातें निकलकर सामने आईं हैं, उससे कांग्रेस और भाजपा दोनों को झटका लगा है. दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियां टेंशन में आ गईं हैं. हालांकि, राहुल गांधी के लिए अच्छी खबर ये है कि सट्टा बाजार के मुताबिक वे रायबरेली और वायनाड दोनों सीटों से जीत दर्ज करते दिख रहे हैं.

सट्टा बाजार की मानें तो भाजपा के 'अबकी बार 400 पार' कैंपेन को झटका लगता दिख रहा है. 400 तो छोड़िए, भाजपा के लिए 350 सीटों के आंकड़े को भी पार करना मुश्किल लग रहा है. वहीं, कांग्रेस के लिए भी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी बहुत ज्यादा ठीक नहीं है. इसके अलावा, देश में 4 जून को किसकी सरकार बनेगी, इस बारे में भी संकेत मिले हैं. दावा किया रहा है कि केंद्र की मोदी सरकार लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. 

सोशल मीडिया पर वायरल सट्टा बाजार की खबरों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर नतीजों का आंकलन भी सामने आया है. कहा गया है कि उत्तर प्रदेश की 80 में से कुछ हॉट सीटों पर कड़ी टक्कर मिलेगी, जबकि कुछ सीटों पर कड़ी टक्कर मिलेगी. दावा किया गया है कि यूपी की 80 में से 65 से अधिक सीटों पर एनडीए को जीत मिल सकती है.

आखिर 400 पार में क्या बनी बाधा?

खबरों के मुताबिक, पहले चरण की वोटिंग के बाद भाजपा अच्छी लय में थी, लेकिन तीन चरणों के बाद भाजपा के पक्ष में उम्मीदों के मुताबिक वोटिंग नहीं हुई. अनुमान के मुताबिक, भाजपा को 6 चरणों में हुई वोटिंग में 295 से 305 सीटें मिल सकती हैं. जो पहले चरण लेकर तीसरे चरण तक 315 से 325 तक पहुंच रही थी. 

कांग्रेस को कितनी सीटें?

सट्टा बाजार का अनुमान है कि कांग्रेस को 55 से 65 सीटें मिल सकती हैं. शुरुआती तीन चरणों के मतदान तक कांग्रेस को 45 से 55 सीटें मिलती दिख रही थीं. एक सट्टेबाज के मुताबिक, बेटिंग मार्केट कभी भी भाजपा के 'अबकी बार 400 पार' वाले कैंपेन के समर्थन में नहीं दिखा. फिलहाल के अनुमान के मुताबिक भाजपा 350 सीटों पर भी जीत दर्ज करती नहीं दिख रही है. 

NDA के लिए कहां-कहां 'बंपर' जीत का अनुमान

  • महाराष्ट्र में NDA को 28 सीटों का अनुमान
  • उत्तर प्रदेश में NDA को 64 से 66 सीटों का अनुमान
  • गुजरात में भाजपा को बंपर जीत का अनुमान