menu-icon
India Daily
share--v1

'इन 7 के बिना लड़कर दिखाओ, 100 सीट भी नहीं आएगी', तेजस्वी की BJP को खुली चुनौती

Lok Sabha Election 2024: राष्ट्रीय जनता दल के कर्ता-धर्ता तेजस्वी यादव ने बता दिया है कि भारतीय जनता पार्टी क्यों लोकसभा और विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत से जीतती है. उन्होंने BJP के सात ऐसे 'विजय के हथियार' गिनाए हैं, जिन्हें सुनकर आप भी चौंक जाएंगे.

auth-image
India Daily Live
RJD Leader Tejashwi Yadav.
Courtesy: सोशल मीडिया.

बिहार (Bihar) के पूर्व डिप्टी सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) 7 हथियारों के दम पर चुनाव जीतती है. उन्होंने एक के बाद उन 'हथियारों' का खुलासा कर दिया, जिनकी वजह से बीजेपी सत्ता में है. तेजस्वी यादव ने जांच एजेंसियों को टूल की तरह इस्तेमाल करने के केंद्र पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

तेजस्वी यादव ने सोमवार को बीजेपी पर आरोप लगाया कि पार्टी ईडी, सीबीआई और एनआई जैसी एजेंसियों के दम पर चुनाव जीतती है. और तो और, उन्होंने चुनाव आयोग को भी नहीं बख्शा. तेजस्वी यादव ने कहा कि ईवीएम, चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं के दुरुपयोग से ही बीजेपी की सरकार बन रही है. अग ये संस्थाएं हाथ हटा लें तो बीजेपी की 100 सीटें भी नहीं आएंगी.

तेजस्वी यादव ने X पर लिखा, 'BJP निम्नलिखित को दरकिनार कर मुद्दों पर चुनाव लड़कर दिखाएं? चुनौती है, इनको 𝟏𝟎𝟎 सीट भी नहीं आएंगी? बीजेपी इन 𝟕 के बिना लड़ ही नहीं सकती.
1. मंदिर-मस्जिद
2. हिंदू-मुस्लिम
3. गोदी मीडिया
4.CBI/ED/IT
5. Election Commission जैसी अन्य संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग
6. EVM
7. धनबल और छलबल. Level Playing फ़ील्ड पर खेले तो BJP को 100 सीट भी नहीं आएंगी.'

 


 

'धन और छलबल का इस्तेमाल करती है BJP'
तेजस्वी यादव ने कहा कि धन और छलबल का बीजेपी इस्तेमाल करती है. उन्होंने चुनावों में धांधली के गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि हिंदू मुस्लिम और मीडिया की मदद से बीजेपी चुनाव जीत रही है. अगर इनका इस्तेमाल न करे तो बीजेपी की जीत नहीं हो सकती है.

BJP पर उठाए सवाल, लोगों ने कर दिया ट्रोल
तेजस्वी यादव इस पोस्ट पर बुरी तरह ट्रोल हो रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'लालू जी के सुपुत्र धनबल, छलबल और लेवल प्लेयिंग फील्ड की बातें करते कितने क्युट लगते हैं.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'जब चारा चोरी के सारे पैसे वा्पस लिए जाएंगे न तो कहीं रोड पर खड़े होकर चना बेचते नजर आओगे. नौकरी तो मिलने से रही.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'जंगलराज वाले बोल रहे हैं.'

मछली खाकर बुरे फंसे हैं तेजस्वी, हर चुनावी सभा में BJP कर रही हमला
नवरात्रि में मछली खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करना तेजस्वी यादव पर भारी पड़ा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तक, उनके खाने पर सवाल खड़े कर चुके हैं. राजनाथ सिंह ने तेजस्वी पर निशाना साधते हुए रविवार को एक रैली में कहा था, 'आप कुछ भी खा सकते हैं, मछली, सुअर, घोड़ा या हाथी. लेकिन आपने उस समय इसका दिखावा करके लोगों की संवेदनाओं को आहत नहीं करना चाहिए, जब लोग उपासना कर रहे हों.'

परिवारवाद, भ्रष्टाचार और जंगलराज, 3 आरोप जो बने हैं तेजस्वी के लिए सिरदर्द
तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्य और मीसा भारती चुनावी मैदान में हैं. उनके भाई तेज प्रताप यादव, दो-दो बार राज्य कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं. पार्टी की शीर्ष कार्यकारिणी में तस्वीरें जो लगी हैं, उसे देखकर बीजेपी को ट्रोल करने का बहाना मिल गया है. एक तरफ लालू यादव, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव हैं, दूसरी तरफ मीसा भारती और राबड़ी देवी नजर आ रही हैं. बीजेपी को बैठे-बिठाए परिवारवाद पर बोलने का मुद्दा मिल गया है. चुनावी सभाओं में एनडीए गठबंधन, उनके खिलाफ इन्हीं मुद्दों को लेकर सवाल उठा रहा है.