menu-icon
India Daily
share--v1

गरीब बहनों को सालाना 1 लाख, बेरोजगारी से आजादी, OPS का वादा; तेजस्वी ने जारी किया 'परिवर्तन पत्र'

लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल ने परिवर्तन पत्र नाम से पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव प्रेस कांफ्रेंस कर कई चुनावी वादों की घोषणा की.

auth-image
India Daily Live
tejashwi yadav

 Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल ने परिवर्तन पत्र नाम से पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव प्रेस कांफ्रेंस कर कई चुनावी वादों की घोषणा की. राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 अगस्त से लोगों को बेरोजगारी से मुक्ति मिलनी शुरू हो जाएगी. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए हमलोग 24 जनवचन लेकर आए हैं. अगर हमारी सरकार सत्ता में आई तो 15 अगस्त से नौकरियां देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. रक्षाबंधन के मौके पर हम गरीब बहनों को 1 लाख रुपये देंगे. गरीब घर की हमारी बहनों को हम हर साल 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे. 

1 करोड़ नौकरियां देने का वादा

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर केंद्र में इ़ंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो हम लोग बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे. महंगाई को कम करते हुए 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा. पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी. साथ ही एक करोड़ लोगों को सरकारी नौकरी देने का काम करेंगे .आज बेरोजगारी हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है. और बीजेपी के लोगों ने इस बारे में बात नहीं की, उन्होंने 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन हम जो कहते हैं वह करते हैं और 1 करोड़ नौकरियां देंगे.

5 नए हवाई अड्डे

परिवर्तन पत्र के जारी करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हम ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना) लागू करेंगे और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देंगे. तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए हम राज्य में पूर्णिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और रक्सौल में 5 नए हवाई अड्डे बनाएंगे.