share--v1

नीयत ठीक, तो नतीजे सही! राजस्थान-उत्तराखंड में पीएम मोदी ने विपक्ष को धोया-10 बड़ी बातें

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी इस दिनों तूफानी दौरे पर हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने आज राजस्थान और उत्तराखंड में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों को आड़े हाथ लिया. आइए 10 प्वाइंट में समझते हैं पीएम के जनसभा की 10 बड़ी बातें. 

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election: देशभर में लोकसभा चुनाव का बिगुल अब बज चुका है. ऐसे में तमाम राजनीतिक दलों की और से तेजी से प्रचार-प्रसार का दौर जारी है. इसी बड़ी में पीएम मोदी भी जुट गए हैं. पीएम मोदी ने आग उत्तराखंड और राजस्थान में जनसभा को संबोधित किया. दोनों राज्यों में जनसभा के दौरान पीएम मोदी कांग्रेस पर हमलावर नजर आए. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को देश के लोकतंत्र में भरोसा नहीं है.

पीएम मोदी ने उत्तराखंड में आयोजित एक चुनावी रैली में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस देश को अराजकता और अस्थिरता की ओर धकेलना की चाहत रखती है. पीएम ने कहा कि चुनाव होने से पहले ही कांग्रेस लोगों को चुनावी फैसले के खिलाफ भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आपातकाल की कांग्रेस को लोकतंत्र में कोई भरोसा नहीं है. आइए 10 प्वाइंट में जानते हैं पीएम मोदी के राजस्थान और उत्तराखंड में क्या-क्या कहा?

  • पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राजकुमार ने ऐलान किया है कि अगर पीएम मोदी तीसरी बार चुनाव जीतते हैं तो देश आग में जल जाएगा. पीएम ने कहा कि जिन लोगों ने देश पर 60 साल तक राज किया वह लोग 10 साल सत्ता से बाहर रहने के बाद देश में आग लगाने की बात कर रहे हैं. 
  • पीएम मोदी ने कहा कि देश भर में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि क्या आपको नहीं लगता कि भ्रष्टाचारियों को जेल जाना चाहिए. भ्रष्टाचारी मुझे धमकी दे रहे हैं और गाली दे रहे हैं. लेकिन वे मुझे रोक नहीं सकते.
  • राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह पहला चुनाव है जिसमें सभी भ्रष्ट लोग भ्रष्टाचार पर कार्रवाई को रोकने के लिए एक साथ लामबंद हो रहे हैं. पीएम ने कहा कि मैं परिवारवादी पार्टियों और उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूं, इसलिए उनके निशाने पर हूं.
  • पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरा राजस्थान कह रहा है, 4 जून - 400 पार! 2014 में राजस्थान ने BJP को 25 की 25 सीटें दी थी. राजस्थान ने 2019 में भी NDA को 25 की 25 सीटें दी थी. अब 2024 में भी राजस्थान NDA को 25 की 25 सीटें देने का फैसला कर चुका है.
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2024 का यह चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है. उन्होंने कहा, यह चुनाव विकसित राजस्थान और विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है.
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में सरकार ने जो काम किया वह तो सिर्फ ट्रेलर है. अभी तो बहुत कुछ करना है, अभी तो हमें देश और राजस्थान को बहुत आगे लेकर जाना है. BJP सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक और निर्णायक फैसलों के कार्यकाल होने वाला है.
  • पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने रक्षा निर्यात में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब भारत ने 21 हजार करोड़ रुपये का रक्षा सामान निर्यात किया है. भारत आज 80 से ज्यादा देशों को Made in India हथियार बेचता है. इसलिए मैं फिर कहूंगा - नीयत सही, तो नतीजे सही.
  • पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 7 दशकों तक देश में गरीबी रही जिसके पीछे की वजह कांग्रेस है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के चलते भारत को नई टेक्नोलॉजी, रक्षा सामान के लिए दूसरे देशों की ओर देखना पड़ता था. कांग्रेस ने कभी हमारी सेना को आत्मनिर्भर नहीं होने दिया.
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि BJP का मतलब 'विकास और समाधान' है लेकिन कांग्रेस का मतलब 'देश की हर बीमारी की जड़' है. आप देश की कोई भी बड़ी समस्या देखेंगे, तो उसकी जड़ में कांग्रेस पार्टी ही नजर आएगी.
  • पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसका इंडी गठबंधन, देश के लिए नहीं बल्कि अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रहा है. यह पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए रैली कर रही हैं. यह पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें सारे भ्रष्टाचारी मिलकर भ्रष्टाचार पर कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे हैं.

Also Read