menu-icon
India Daily
share--v1

मोदी 3.0 शपथग्रहण समारोह; मजदूर, सफाई कर्मी, ट्रांसजेंडर, कौन-कौन होंगे शामिल

प्रधानमंत्री शपथग्रहण समारोह की तैयारी पूरी हो गई है. 9 जून को नई सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो सकता है. इस बार कुछ स्पेशल गेस्ट शामिल होंगे.

auth-image
India Daily Live
PM Modi
Courtesy: Social Media

मोदी 9 जून को तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि 9 जून को नई सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो सकता है. इस कार्यक्रम में कुछ स्पेशल गेस्ट भी शामिल हो सकते हैं. लोकसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिला है. देश में तीसरी बार सत्ता बनाने जा रहा है. एनडीए ने 292 सीटों पर जीत दर्ज की और बहुमत हासिल किया है.  शपथग्रहण समारोह में इसबार कुछ स्पेशल गेस्ट शामिल होंगे. 

जानकारी के मुताबिक 9 जून को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए जी-20 शिखर सम्मेलन जैसी ही सुरक्षा व्यवस्था होगी. मध्य दिल्ली की सुरक्षा के लिए खुफिया एजेंसियों और सशस्त्र बलों के साथ समन्वय में जमीन से हवा तक निगरानी की व्यवस्था की जा रही है. किसी भी खतरे से निपटने के लिए हर तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं. 

तीसरी बार मोदी सरकार

कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेकर भारत की कमान संभालने जा रहे हैं. बता दें कि नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पड़ोसी देशों के नेताओं को भी आमंत्रण भेजा जा चुका है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे समेत कई विदेशी नेता शपथग्रहन समारोह में शामिल होंगे. ये लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे. इसबार खास लोगों की लिस्ट में सेट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में काम करने वाले मजदूरों के साथ-साथ ट्रांसजेंडर भी शामिल हैं.

ये होंगे स्पेशल गेस्ट

  • ट्रांसजेंडर 
  • सफाई कर्मचारी
  • केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थी.
  • सेंट्रल विस्टा परियोजना में काम करने वाले मजदूर. 
  • वंदे भारत और मेट्रो प्रोजेक्ट में काम कर रहे रेलवे कर्मचारी. 
  • विकसित भारत के ब्रांड एंबेसडर