share--v1

पूर्वांचल में नया मोर्चा सपा का बढ़ाएगा सिरदर्द, ओवैसी और पल्लवी पटेल का गठबंधन

Lok Sabha Elections 2024: पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरावादी) और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के बीच चुनावी गठबंधन हो गया है. पल्लवी और ओवैसी पिछड़ा, दलित और मुस्लिमों का गठजोड़ तैयार करके सपा के लिए नई चुनौतियां खड़ा कर सकते है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections 2024: 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम क्षेत्रीय दल एक दूसरे से गठबंधन करके चुनावी मैदान में उतरने की तैयारियों में जुटे हुए है. इसी कड़ी में अपना दल (कमेरावादी) और एआईएमआईएम का चुनावी गठबंधन हुआ है. दोनों दलों के नेता पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी के बीच बैठक के बाद गठबंधन को फाइनल चट दिया गया है.

इस मुलाकात के दौरान पल्लवी पटेल के पति पंकज निरंजन एआईएमआईएम यूपी अध्यक्ष शौकत अली और प्रवक्ता आसिम वकार भी मौजदू रहे. मिली जानकारी के मुताबिक यूपी की करीब तीस सीटों पर दोनों दल मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ सकते है. पल्लवी और ओवैसी पिछड़ा, दलित और मुस्लिमों का गठजोड़ तैयार करके सपा के लिए नई चुनौतियां खड़ा कर सकते है. 

दोपहर 2.30 बजे दोनों दलों के नेताओं का प्रेस कांफ्रेंस होना है. जिसमें सीट शेयरिंग का ऐलान संभव है. एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी पल्लवी पटेल के इस दौरान मौजूद रहेंगे. सियासी गलियारों में चल रही चर्चाओं की माने तो पल्लवी पटेल फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी समेत आधा दर्जन सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है. 

Also Read