menu-icon
India Daily
share--v1

'बीजेपी हारी तो दे दूंगा इस्तीफा...', रुझानों के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने लिखा, 'प्राण जाई पर बचन न जाई'

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन से निराश कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्रिपद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी का प्रदर्शन बिगड़ा तो वे इस्तीफा देंगे. अब वे अपना वचन निभाते नजर आ रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Kirodi Lal Meena
Courtesy: Social Media

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का प्रदर्शन 2024 के लोकसभा चुनाव में बेहद निराशाजनक रहा. कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है. उन्होंने X पर पोस्ट किया है, 'रघुकुल रीति सदा चलि आई, प्राण जाये पर बचन न जाई.' उन्होंने एक चुनावी सभा में कहा था कि अगर दौसा सीट से बीजेपी हारती है तो वे मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने दावा किया था कि सात सीटों पर बीजेपी जीतेगी लेकिन उन्हीं सीटों पर बीजेपी हार गई.

राजस्थान में दोपहर 2 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी को 14 सीटें मिली हैं, कांग्रेस के पास 8 सीटें और सीपीआई (एम) के पास 1 सीटें हैं. आरएलटीपी और भारत आदिवासी को एक-एक सीटें मिली हैं. राजस्थान में बीजेपी का बुरा हाल है.
 

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था, 'मैंने 11 सीटों पर मेहनत की है. 7 पर ज्यादा मेहनत की है. अगर सातों में एक भी सीट बीजेपी हारती है तो मैं इस्तीफा दे दूंगा, मंत्रि पद छोड़ूंगा और लोगों को पानी पिलाता रहूंगा.' किरोड़ी लाल मीणा ने जिन सीटों का जिक्र किया है वे सात सीटें, भरतपुर, धौलपुर, करौली, अलवर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, टोंक, सवाई माधोपुर और झालावाड़ है.'