menu-icon
India Daily
share--v1

मेरा PM बनने का इरादा..., इंडिया गठबंधन की जीत पर प्रधानमंत्री कौन ? केजरीवाल ने दिया जवाब

Lok Sabha Election 2024: देश में अभी चुनाव खत्म हुए नहीं की जीत और हार की संभावनाओं पर चर्चा होती रहती है. विपक्ष के हर नेता से ये आम सवाल किया जाता है कि इंडिया गठबंधन के जीतने पर कौन प्रधानमंत्री बनेगा. इस पर अब अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया है.

auth-image
India Daily Live
Arvind Kejriwal
Courtesy: ANI

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के 5 चरण पूरे हो गए हैं. अब अगले दो चरणों में बची हुई सीटों पर जनता अपना फैसला कर देगी. इसके इसका रिजल्ट 4 जून को सबके सामने आएगा. इस चुनाव में एक तरफ BJP के नेतृत्व वाली NDA है, जिसमें ये क्लियर है की उनकी जीत पर नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे. वहीं उनके सामने इंडिया गठबंधन लड़ रहा है जिसमें किसी चेहरे को जाहिर नहीं किया गया है. ऐसे में उनके नेताओं से लगातार ये सवाल किया जाता है. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसपर जवाब दिया है.

अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल के मामले में भी अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो और न्याय दिया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी मामला कोर्ट में है. इस कारण अभी इसपर कुछ नहीं बोलना चाहिए. पुलिस को दोनों पक्षों की शिकायतों की निष्पक्षता कर न्याय दिलाए.

कौन बनेगा प्रधानमंत्री ?

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में वोटिंग से पहले अरविंद केजरीवाल से इंडिया गठबंधन की जीत पर PM पद को लेकर सवाल किया गया. उनसे पूछा गया की आप प्रधानमंत्री बनेंगे. इसपर उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन चुनाव जीतता है तो मेरा अगला प्रधानमंत्री बनने का इरादा नहीं है.

रिहाई का दावा किया

आम आदमी पार्टी एक छोटा दल है. हम मात्र 22 सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं. इंडिया गठबंधन चुनाव जीतता है तो अदालतों में मौजूद अत्यधिक दबाव को कम करेंगे. उन्होंने कहा कि 4 जून के बाद 5 जून को उनकी रिहाई पक्की है क्योंकि उनके खिलाफ सभी मामले फर्जी हैं.

स्वाती ने लगाए थे आरोप

स्वाति मालीवाल ने बिभव कुमार मामले में हुए पुलिस के एक्शन के बाद AAP पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि  मेरे FIR कराते ही नेताओं और वॉलंटियर की पूरी आर्मी पीछे लगाई गई. मुझे बीजेपी का एजेंट बताने के साथ ही मेरा चरित्र हरण किया जा रहा है. मेरी शेमिंग की गई. सबूतों के साथ भी छेड़छाड़ की गई.