share--v1

'पीएम मोदी ने देश को बचाया', लोकतंत्र का हत्यारा बताने पर अमित शाह ने राहुल गांधी को लताड़ा

Amit Shah Slams Rahul Gandhi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारत गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि चाहे कितनी भी पार्टियां एक साथ आ जाएं, पीएम मोदी फिर भी चुनाव जीतेंगे.

auth-image
India Daily Live

Amit Shah Slams Rahul Gandhi: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ रविवार को विपक्ष के इंडिया गठबंधन ने मेगा रैली का आयोजन किया जहां पर सभी बड़े नेताओं ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. खासतौर से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लोकसभा चुनावों को लेकर मैच फिक्सिंग करने का भी आरोप लगाते हुए उन्हें लोकतंत्र का हत्यारा करार दिया.

अब राहुल गांधी के इस बयान को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी प्रतिक्रिया दी और सोमवार को इस पर जवाब देते हुए जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने रैली के दौरान दावा किया था कि पीएम मोदी इन चुनावों में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर वो ईवीएम के साथ छेड़छाड़, मैच फिक्सिंग, सोशल मीडिया और प्रेस पर दबाव डालने के रास्तों का सहारा लेना छोड़ दें तो मुझे यकीन है कि वो 180 सीटें भी नहीं जीत सकते.

अगर बीजेपी जीती तो खत्म हो जाएगा संविधान

राहुल गांधी यहीं पर नहीं रुके और उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर बीजेपी आगामी लोकसभा चुनावों में जीत हासिल कर लेती है तो संविधान का अस्तित्व खत्म हो जाएगा. उनके इसी बयान का जवाब देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को लोकतंत्र के बारे में बोलने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उन्हीं की दादी ने इस देश में आपातकाल लगाया था और लाखों लोगों को जेल में डाल दिया था.

राजस्थान के जोधपुर में एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा,'पिछले 5 सालों में कांग्रेस शासित प्रदेशों में कई धार्मिक स्थलों पर हमले देखने को मिले और कई लोग मारे गए. लेकिन जो लोग तुष्टिकरण में विश्वास करते हैं उन्होंने किसी के साथ न्याय नहीं किया. उन्हें यह पता होना चाहिए की जीरो को जीरो से जोड़ने पर नतीजा शून्य ही रहता है. यह मायने नहीं रखता कि कितनी पार्टियां एक साथ आ रही हैं, मोदी एक बार फिर से चुनाव जीतने में कामयाब होंगे.'

मोदी ने देश को बचाया- अमित शाह

अपने संबोधन के दौरान शाह ने भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान में बने आतंकी कैंपों पर किए गए बालाकोट एयरस्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया.

उन्होंने कहा,' कांग्रेस के कार्यकाल में हर दूसरे दिन पाकिस्तान से लोग भारत में घुसपैठ करते थे और बमबारी कर लोगों का जीवन मुश्किल करते थे. लेकिन जब पाकिस्तान ने अपनी यह गंदी हरकत उरी और पुलवामा में दिखाई तो उन्हें सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के जरिए मुंहतोड़ जवाब दिया गया. जब भारत के प्रधानमंत्री अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह जी थे तो देश लगातार 10 सालों तक दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था बना रहा लेकिन मोदी से ने इस 10 सालों में 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बना दिया. अब मोदी जी अपने तीसरे कार्यकाल में इसे दुनिया की नंबर 3 की अर्थव्यवस्था बनाने की गारंटी दे रहे हैं.'

370 समेत नेहरू ने की कई गलतियां

अमित शाह ने इस दौरान भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर भी निशाना साधा और कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर उन्होंने बहुत बड़ी गलती की जिसे उनके बाद की कांग्रेस सरकार ने लगातार दोहराने का ही काम किया.

उन्होंने कहा,'जवाहर लाल नेहरू ने आर्टिकल 370 को मान्यता देकर बहुत बड़ी गलती की लेकिन मोदी जी ने इसे हटाकर कश्मीर को फिर से अखंड भारत का हिस्सा बनाया और उसकी समस्याओं से निजात दिला दी. पिछेल 70 सालों से कांग्रेस पार्टी सिर्फ राजनीतिक तुष्टीकरण के चलते राम मंदिर के निर्माण में बाधा डाल रही थी. जिस मंदिर के निर्माण को इंतजार करोड़ों भक्त 500 सालों से कर रहे थे उसे बनने नहीं दे रही थी, लेकिन मोदी जी ने न सिर्फ केस सेटल कराया बल्कि इसकी नींव डाल इसे पूरा कराने का काम भी किया.'

Also Read