share--v1

जल्द ही मार्केट में धूम मचाने आ रही हैं ये तीन हैचबैक कारें, बजट कर लें तैयार

New Car Launch : अगर आप भी हैचबैक कार खरीदने जा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. जल्द ही तीन दिग्गज कंपनियां भारत में अपनी नई हैचबैक कारें लॉन्च करने जा रही हैं.

auth-image
India Daily Live

New Car Launch :  भारत में हैचबैक की बढ़ती डिमांड को देखते हुए तीन दिग्गज कंपनियां मार्केट में जल्द ही अपनी कारों को लॉन्च करने जा रही हैं. कारों को लॉन्च करने वाली कंपनियों में मारुति, हुंडई और टाटा जैसी कंपनियां शामिल हैं. 

मारुति सुजुकी ने साल 2023 में स्विफ्ट देश में सबसे अधिक बिकने वाली कार थी. कंपनी ने स्विफ्ट की 2 लाख से अधिक यूनिट्स को बेचा था. अब जल्द ही मार्केट में न्यू जनरेशन मारुति स्विफ्ट लॉन्च होने वाली है. आइए जानते हैं कि और कौन सी कंपनियां मार्केट में अपनी कार लाने जा रही हैं. 

हुंडई I20 N लाइन फेसलिफ्ट 

यूरोप में हुंडई ने अपनी आई 20 एन लाइन को अपडेट करके लॉन्च किया है. इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में काफी बड़ा बदलाव किया है. इसके साथ ही I20 N Line में एक 17 इंच का नया अलॉय व्हील दिया गया है. अगले साल तक कंपनी इस कार को भारत में लॉन्च कर सकती है. 

टाटा अल्ट्रोज रेसर

टाटा ने हाल ही में नई दिल्ली में हुए भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में कंपनी ने टाटा अल्ट्रोज रेसर का शोकेस किया था. यह कार जल्द ही लॉन्च होने जा रही है. इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में आपको काफी बदलाव देखने को मिलेगा. इसके साथ ही कार में 10.25 इंच का बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा फीचर्स देखने को मिलेंगे. 

न्यू जनरेशन स्विफ्ट

मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार स्विफ्ट का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है. अब यह कंपनी न्यू जनरेशन स्विफ्ट लॉन्च करेगी. यह स्विफ्ट का अपडेटेड वर्जन होगा. इस नई कार स्विफ्ट फेसलिफ्ट में आपको 1.2 लीटर Z सीरीज वाला पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव किया जाएगा. 

Also Read