share--v1

इन दो कारों के बेस वैरिएंट में मिलेंगे 6 एयरबैग, कंपनी ने कर दिया ऐलान

Auto News : एक दिग्गज कार कंपनी के अपने दो कार मॉडल्स के बेस वैरिएंट्स में 6 एयरबैग मैंडेटरी कर दिए हैं. इसके साथ ही इन कारों के  सभी वैरिंट्स में 5 सीट बेल्ट भी कंपनी दे रही है.

auth-image
India Daily Live

Auto News : आजकल ग्राहक कारों को खरीदते समय सेफ्टी फीचर्स पर ज्यादा ध्यान देने लगे हैं. इसको देखते हुए कंपनियां भी ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी कारों में सेफ्टी के के लिए नए-नए चेंज किए हैं. 

इसी क्रम में दिग्गज कार निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी पॉपुलर कारों सिटी और एलीवेट के सभी वैरिएंट्स में 6 एयरबैग्स को मैंडेटरी कर दिया है. इसके साथ ही इन दोनों कारों के सभी वैरिएंट्स की 5 सीटों के लिए कंपनी ने सीट बेल्ट के साथ एनालॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 7 इंच टीएफटी डिस्प्ले भी दिया है.इसके साथ ही एलिवेट और सिटी में कुछ और फीचर्स में बदलाव किया गया है. 6 एयरबैग्स की सुविधा कंपनी कार के बेस मॉडल में भी दे रही है. 

मिल रहे हैं ये फीचर्स 

अगर होंडा एलिवेट की बात करें तो इस 5 सीटर एसयूवी में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसकी क्षमता 121 BHP और 145Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की है. इसमें आपको 6 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल जाएगा. 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायलेस फोन चार्ज और सिंगल पेन सनरूफ मिल जाता है. इस कार की शुरुआती कीमत 11.58 लाख रुपये  से लेकर 16.20 लाख रुपये तक होती है. 

इसके साथ ही बात करें होंडा सिटी की तो यह भी होंडा कंपनी की सबसे पॉपुलर सेडान है. इसमें पावरट्रेन में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसकी क्षमता 121BHP और 145 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की है. इसको 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्टेप सीबीटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार डिस्प्ले के साथ 8 इंच की टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है. इसकी शुरुआती कीमत 11.71 लाख से शुरू होकर 16.19 तक जाती है.