share--v1

गुरुवार के दिन कर लें ये उपाय, दूर हो जाएगी धन संबंधी समस्या

Thursday Remedies: माना जाता है कि अगर आप धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो गुरुवार को कुछ सरल उपायों को करना चाहिए. इन उपायों को करने से आर्थिक संकट दूर होता है.

auth-image
Mohit Tiwari

नई दिल्ली. गुरुवार का दिन श्रीहरि भगवान विष्णु और बृहस्पति देव को समर्पित होता है. माना जाता है कि कुंडली में गुरु स्थिति मजबूत होने से व्यक्ति को जीवन में तरक्की मिलती है.  इसके साथ ही माना जाता है कि अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो इस दिन कुछ आसान उपायों को करने से धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. गुरुवार के दिन किए जाने वाले उपाय इतने प्रभावशाली माने गए हैं कि कहा जाता है कि इनको करने से व्यक्ति के जीवन में आर्थिक संकट नहीं रहता है.

करने चाहिए ये उपाय

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए गुरुवार के दिन को काफी उत्तम माना जाता है. इस कारण आपको गुरुवार के दिन इन उपायों को अपनाना चाहिए.

1- गुरुवार के दिन सुबह स्नान के बाद बृहस्पति देव की पूजा करनी चाहिए. इसके बाद तुलसी की एक माला से ओम बृं बृहस्पते नमः का जाप करना चाहिए. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

2- गुरुवार की पूजा हमेशा पीले रंग के वस्त्र पहनकर करनी चाहिए. इससे भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और मनोकामनाओं की पूर्ति होती है. इसके साथ ही इस दिन धन और वैभव की देवी माता लक्ष्मी की भी पूजा करने से पैसों और रुपयों की समस्या दूर हो जाती है.

3- अगर आपका धन कहीं पर लंबे समय से अटका हुआ है तो थोड़े से चावलों में हल्दी मिलाकर इन्हें लाल कपड़े में बांधकर इनको अपने पर्स में रख लें. इस उपाय को करने के कुछ दिनों के अंदर ही आपको वो अटका हुआ पैसा मिल जाएगा.

4- इस दिन केले के पेड़ की पूजा करना भी शुभ होता है. इसके साथ ही इस दिन भगवान विष्णु को केले का भोग लगाना चाहिए. उनको पीले फूल, चने की दाल और गुड़ भी अर्पित करें. इस उपाय से घर में सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

5- इस दिन न तो किसी को उधार देना चाहिए और न ही किसी से उधार लेना चाहिए. मान्यता है कि गुरुवार के दिन ऐसा करने से आर्थिक तंगी के हालात बनते हैं. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com    इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.