menu-icon
India Daily
share--v1

सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझ लें कि मालामाल होने वाले हैं आप

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने आने वाले भविष्य के संकेत देते हैं. कुछ ऐसे सपने भी होते हैं, जो भविष्य में होने वाले धन लाभ का संकेत देते हैं.

auth-image
Mohit Tiwari
सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझ लें कि मालामाल होने वाले हैं आप

Swapna Shastra: हर व्यक्ति नींद में सपने देखता है. नींद में सपनों का आना अकारण नहीं होता है. सपने भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के संकेत भी होते हैं. इसके साथ ही सपनों के माध्यम से हम भविष्य में होने वाली दिक्कतों से सचेत हो सकते हैं. स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे भी सपनों के बारे में बताया गया है, जो धन लाभ का संकेत देते हैं, तो आइए जानते हैं कि आखिर वे कौन से स्वप्न होते हैं, जो धन लाभ का संकेत देते हैं.

सपने में करारे नोटों का दिखना- अगर आपको सपने में नए और करारे नोट दिखे हैं तो यह आर्थिक स्थिति की मजबूती का संकेत होता है. इसका अर्थ है कि जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है और आपकी आय में वृद्धि होने के साथ ही पैसों की तंगी से मुक्ति मिलती है.

जलता हुआ दीपक- अगर आपको सपने में जलता हुआ दीपक दिखाई देता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसे सपने देखने से आपको अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है.

अंगूठी- स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में खुद को अंगूठी पहने हुए देखते हैं तो इसका संबंध भी धन लाभ से होता है.

दांत टूटना- सपने में अगर आप अपने दांत का टूटना देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको धन लाभ के नए अवसर प्रदान होने वाले हैं. इसके साथ ही आपको खूब सारे पैसे मिलने वाले हैं.

कान की बाली- स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में कान की बाली या फिर ईयररिंग्स देखते हैं तो यह भी काफी शुभ होता है और ऐसे सपने धन लाभ की ओर इशारा करते हैं.

गड़ा हुआ धन- अगर आपने सपने में गड़ा हुआ धन देखा है तो यह अत्यंत ही शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको धन लाभ होने वाला है. 

यह भी पढ़ें- खत्म हुआ इंतजार,आ रहे हैं विघ्नहर्ता, जानिए कब है पूजा का शुभ मुहूर्त?

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com    इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.   

सोना- अगर आपको सपने में सोना दिखाई देता है तो यह भी काफी शुभ सपना होता है. इसका अर्थ है कि माता लक्ष्मी की आप पर कृपा होने वाली है और आप मालामाल हो जाएंगे.