menu-icon
India Daily
share--v1

मंगलवार इन 5 राशियों के लिए मंगल! रूचक राजयोग में होगी धन की वर्षा; करने होंगे ये छोटे उपाय

Mangalwar Ke Upay: कल मंगलवार यानी 11 जून को सर्वार्थ सिद्धि योग बिन रहा है. ये दिन मिथुन, तुला, मकर समेत अन्य 5 राशियों के लिए धन लाभ वाला है. उन्हें बजरंगबली की कृपा मिलेगी.

auth-image
India Daily Live
mangalwar ke upay
Courtesy: Social Media

Mangalwar Ke Upay: सनातनी परंपरा और हिंदू धर्म के अनुसार रोजना ग्रहों की चाल के कारण कुछ खास नक्षत्र बनते हैं. इनका असर सभी 12 राशियों के जातकों पर अलग-अलग पड़ता है. ऐसा ही खास रूचक राजयोग 11 जून दिन मंगवार को पड़ रहा है. इसदिन मिथुन, तुला, मकर समेत अन्य 5 राशियों पर महाबली बजरंगबली की कृप बरसेगी और जातकों को धन का लाभ होगा.

11 जून को सर्वार्थ सिद्धि योग का दिन है. इसके साथ ही मंगलवार, ग्रहों के सेनापति और साहस, पराक्रम के कारक मंगल और राम भक्त बजरंगबली का भा दिन है. ऐसे में आइये जानते हैं ये दिन खास 5 राशियों (मिथुन, तुला, मकर, कुंभ, मीन) लिए कैसा रहने वाला है

काम आएंगे कुछ खास उपाय

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, 11 जून के शुभ योग का फायदा मिथुन, तुला, मकर समेत 5 राशियों को होगा. इनके बौद्धिक सुखों में बढ़ोतरी होगी. इसके साथ ही धन की प्राप्ति की संभावनी है. इनके लिए कुछ ज्योतिष उपाय भी हैं. इन उपायों से कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत होगी और पवनपुत्र की कृपा भी बनी रहेगी. इससे सभी संकट व दुख दूर होंगे.

मिथुन-  परिवार के सदस्यों से शुभ समाचार मिलने की संभावना हैं. सरकारी क्षेत्र में लाभ होगा. आय में वृद्धि के साथ सामाजिक कार्य में मान-सम्मान बढ़ेगा. व्यापारियों को भाग्य का साथ मिलेगा. आपको विवादों से मुक्ति के लिए हनुमानजी की 11 परिक्रमा के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

तुला- जीवन में नई ऊर्जा और प्रेरणा मिलेगी. अधूरे कार्य बनना शुरू हो जाएंगे. नौकरी पेशा लोग को अच्छे ऑफर मिल सकते हैं. शुरुआती काम में सफलता मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे होंगे. आपको 11 पीपल के पत्ते पर चंदन से श्रीराम लिखकर हनुमानजी को अर्पित करना चाहिए.

मकर- मंगलवार सकारात्मक रहने वाला है. सरकारी धन मिलने के साथ अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. पर्सनल व प्रफेशनल जीवन की परेशानियों कम होंगी. आपको लाल वस्त्र पहनकर हनुमानजी को गुड़ व चने का भोग लगाना चाहिए.

कुंभ- कल जीवन में खुशियां मिलने वाली हैं. बच्चों के अच्छे व्यवहार रखें. माता और पिता का आशीर्वाद अवश्य लें. सफलता सायद इंतजार कर रही है. भगवान के दर्शन से और अधिक शुभ हो सकता है. नौकरी पेशा लोग प्रभाव बढ़ाएंगे. आपको 21 दिनों तक हनुमान बाहुक का पाठ करना चाहिए.

मीन- सकारात्मक परिणाम के साथ नौकरी पेशा जातकों के अधिकार क्षेत्र में उन्नति होगी. भाई की सलाह से काम करने में सफलता मिलेगी. पारिवारिक संबंधों में कुछ कड़वाहट है तो समाप्त हो जाएगी. आपको व्यवसाय में उन्नति के लिए मंगल से संबंधित चीजों का दान करना चाहिए.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष, धर्म के उपाय और सलाहों के आधार पर है. हमारा उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है. इसे लेकर हम किसी तरह का कोई दावा नहीं करते हैं.