menu-icon
India Daily
share--v1

07 जनवरी से बुध की बदलेगी चाल, ये राशि वाले हो जाएंगे मालामाल

Mercury Transit 2024: वैदिक ज्योतिष में बुध को धन, व्यापार, वाणी और बुद्धि के दाता माना जाता है. आगामी 07 जनवरी को बुध राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. बुध ग्रह का यह राशि परिवर्तन कुछ राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाला है. 

auth-image
Mohit Tiwari
transit
Courtesy: pexels

हाइलाइट्स

  • बीती 2 जनवरी को वृश्चिक राशि में सीधी चाल चलने लगे थे बुध
  • ग्रहों के राजकुमार हैं बुध

Mercury Transit 2024: ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध को ज्योतिष में धन, व्यापार, वाणी, बुद्धि के दाता कहे जाते हैं. बुध बीती 02 जनवरी मंगलवार को वृश्चिक राशि में मार्गी (सीधी चाल) हो गए हैं. अब आगामी 07 जनवरी 2024 को बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर देखने के लिए मिलेगा. वहीं, कुछ ऐसी भी राशियां हैं, जिनके लिए यह गोचर काफी फायदेमंद रहने वाला है. इस गोचर से 3 राशि वाले मालामाल हो जाएंगे. आइए जानते हैं कि बुध का यह गोचर किन राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है.

मिथुन राशि

बुध ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. यह मिथुन राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. इन लोगों को पार्टनरशिप में काम करने से काफी लाभ होगा. इस गोचर के दौरान प्रॉपर्टी व वाहन खरीदने के योग बनेंगे. शादीशुदा लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे. सिंगल लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है. 

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए भी बुध का राशि परिवर्तन काफी लाभ कराने वाला है. इस दौरान आपको आपकी पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. इसके साथ ही नया वाहन या प्रापर्टी खरीदने के भी योग बनेंगे. लग्जरी आइट्म्स पर आप खर्च कर सकते हैं. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने वाली है. मेडिकल, रियल स्टेट और प्रापर्टी से जुड़ा काम करने वालों को काफी लाभ होने वाला है. 

धनु राशि

बुध का यह गोचर धनु राशि वालों के लिए भी अच्छा रहने वाला है. इस राशि वालों को इस दौरान काफी अधिक लाभ होने वाला है. इस राशि वालों की पर्सनैलिटी में भी निखार आएगा.इसके साथ ही इनको पैतृक संपत्ति से भी अधिक लाभ मिलेगा. आपको पार्टनरशिप से लाभ होगा और धन लाभ के भी योग हैं. आपका कोई सपना पूरा होगा. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.