share--v1

Weekly Horoscope : इस सप्ताह मेष, कर्क समेत इन 5 राशियों को होगा बंपर धनलाभ

Weekly Horoscope 12 to 18 Febuary 2024 : 12 फरवरी से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है. यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसका अनुमान आप अपने साप्ताहिक राशिफल से लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:

Weekly Horoscope 12 to 18 Febuary 2024 : 12 फरवरी 2024 से नए सप्ताह की शुरुआत होने जा रही है. इस दिन शुक्र ग्रह मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इसके अगले दिन 13 फरवरी को सूर्य ग्रह कुंभ राशि में गोचर कर जाएंगे. शुक्र जब मकर राशि में जाएंगे तो यहां पहले से ही मौजूद मंगल और बुध के साथ युति बनाएंगे. इसके साथ ही इससे लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा. इस शुभ योग के चलते कई राशि वालों को इस सप्ताह काफी अधिक फायदा होने वाला है. यह नया सप्ताह कई राशि वालों के जीवन में बदलाव भी लेकर आ रहा है. वहीं, कुंभ में जब सूर्य गोचर करेंगे तो यहां पहले से ही मौजूद शनि से मिलेंगे. शनि देव, सूर्य के पुत्र हैं. 18 फरवरी 2024 को इस सप्ताह की समाप्ति होने जा रही है. 

आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं का एक अनुमान आप राशिफल के माध्यम से लगा सकते हैं. आपके जीवन का शुभ और अशुभ समय ग्रहों और नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. इन्हीं ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से ज्योतिषाचार्य आपके राशिफल की व्याख्या करते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी बताते हैं कि राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी पाकर सचेत हो सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा समय लेकर आने वाला है. 

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)

व्यापार में परिश्रम अधिक और लाभ कम होगा. विरोधी सक्रिय रहेंगे, जो आपके बने बनाए कार्य बिगाड़ सकते हैं. सूझबूझ से धनलाभ होगा. घर-बाहर पूछ-परख बढ़ेगी. निवेश व नौकरी लाभदायक रहेंगे. प्रेम-प्रसंग सफल होंगे. घर के मंदिर में वास्तु अनुरूप बदलाव करें, लाभ होगा.

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)

परिवारिक कार्यों में भागदौड़ रहेगी. कार्यक्षेत्र में सफलता से आत्मसम्मान बढ़ेगा. तेल-तिलहन में निवेश से लाभ होगा. संतान के कारण चिंता तथा तनाव रह सकता है. कार्यस्थल पर प्रसन्नता रहेगी. किसी से भी कटु वचन न बोलें. सोने के आभूषणों की प्राप्ति संभव है.

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)

आप जो सोचते हैं, वह करते नहीं हैं. पहले अपने आपको व्यवस्थित करें. आलस्य त्यागें. छोटी मानसिकता से आप कभी आगे नहीं बढ़ सकते हैं, इस कारण खुद के विचारों को बदलें. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. पुराने आर्थिक मामले सुलझ सकते हैं. नए संपर्क बनेंगे.

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope)

अपनी चिंता के कारण आप दूसरों पर अपना क्रोध क्यों निकालते हैं. शांत रहें, व्यय में वृद्धि से तनाव रहेगा. अकारण आने वाले झंझटों से दूर रहें. चोट व दुर्घटनादि से हानि संभव है. अध्ययन में अवरोध आ सकता है. परिवार में विवाद संभव है, मकान दुकान की मरम्मत पर बजट से अधिक खर्च हो सकता है.

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह व्यावसायिक अनुभवों से पूर्ण रहेगा. जीवनसाथी के साथ मतभेद संभव है. बकाया वसूली होगी, रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. फालतू खर्च होगा, विवाद न करें. नए मित्र बनेंगे. पुराने विवाद दोबारा सामने आ सकते हैं. क्रोध की अधिकता कार्य बिगाड़ सकती है.

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)

अपनी सोच बदलें, आप का संसार बदल जाएगा. अपने आप को सही साबित करने में बड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. थकान व अस्वस्थता रहेगी. व्यवसायिक नई योजना लागू होगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. परिवार को समय दें.

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)

सप्ताह की शुरुआत में रुक-रुक कर कार्य होंगे. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. यात्रा, निवेश व नौकरी मनोनुकूल रहेंगे. नेत्र पीड़ा संभव है. धर्म-कर्म में रुचि रहेगी. प्रेम-प्रसंग में चिंता बढ़ेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)

संतान के विवाह मामलों में जल्दबाजी न करें, गलत निर्णय जीवन बदल सकता है. जोखिम भरे कार्य टालें. वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें. किसी कार्यक्रम की रुपरेखा बनेगी. आज शुभ मुहूर्त में कुमकुम और हल्दी जरूर खरीदें. कार्य सफल होंगे.

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)

जीवनसाथी के साथ विवाद संभव है. गृहस्थी के मामले आपसी सहमति से हल होंगे. मांगलिक कार्य में आ रहीं बाधाएं दूर होगीं और लाभ की स्थिति बनेगी. राजनीतिक मामलों में आपका विरोध होगा. विवाद न करें. वाहन खरीदने के योग हैं.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)

संतान की जरूरत पूरी करना अच्छी बात है पर उनकी जिद जायज हो. आपकी निर्णयशक्ति बहुत कमजोर है. इस कारण आप पिछड़ रहे हैं. अस्वस्थता हो सकती है. संपत्ति के कार्य लाभ देंगे. एक के बाद एक परेशानी से करियर कमजोर हो सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)

अपने बल पर काम करें. दूसरों के भरोसे न रहें. कार्यस्थल पर व्यवहार कुशलता से अधिकारियों के संबंध मजबूत होंगे. अनायास धन प्राप्ति की संभावनाएं बन रही हैं. पारिवारिक वातावरण अनुकूल रहेगा.आपके व्यवहार से संतान नाखुश रहेगी.

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)

कोई चौंकाने वाले समाचार मिल सकते हैं. मनचाही नौकरी के लिए प्रयास अधिक करना पड़ सकता है. वाणी पर नियंत्रण रखें. दूसरों से अपेक्षा न करें. पहनावे में गुलाबी रंग का प्रयोग ज्यादा करें, काम बनेंगे. इस सप्ताह के व्यावसायिक सौदे लाभदायक रहेंगे.

साप्ताहिक उपाय

यदि व्यक्ति स्वभाव से चिड़चिड़ा हो रहा है तथा बात बात पर गुस्सा करता है.उसके ऊपर से राई के दाने और मिर्ची को 7 बार उतार कर जला दें. पीड़ित व्यक्ति को उसे देखते रहने के लिए कहें. इससे उसे राहत मिलेगी.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

First Published : 12 February 2024, 12:07 AM IST