Astro Tips: सोना पहनने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, इन राशि वालों के जीवन में कष्ट लाता है सोना

कई लोग सोना पहनने के शौकीन होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ लोगों को सोना नहीं पहनना चाहिए. अगर वे सोना पहनते हैं तो उनको जीवन में कष्ट उठाना पड़ सकता है.

Astro Tips: सोना पहनने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, इन राशि वालों के जीवन में कष्ट लाता है सोना
Share:

हाइलाइट्स

  • कुंडली में गुरु खराब होने पर न पहनें सोने की ज्वैलरी
  • धन की हो सकती है हानि

Astro Tips : किसी राशि में ग्रहों की स्थिति को स्थिति के अनुसार ही रत्नों को धारण करना चाहिए. कई लोग ऐसे होते हैं, जिनको सोना नहीं पहनना चाहिए. इसके अलावा कुंडली में गुरु की स्थिति खराब होने की दशा में भी सोना नहीं पहनना चाहिए. सोना हर किसी को सोना सूट नहीं करता है. कुछ राशियों के लिए सोना पहनना फलदायी नहीं माना जाता है.

किन राशियों के लिए शुभ नहीं होता है सोना पहनना?

मिथुन राशि- मिथुन राशि के लोगों को सोना या इससे बने आभूषणों को पहनने  से बचना चाहिए. मान्यता है कि सोना पहनने से इन राशि के लोगों को जावन में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. और व्यापार में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं.

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों के लिए भी सोने को शुभ नहीं माना गया है. सोना धारण करने से कन्या राशि के लोगों को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा गुरु खराब होने पर सोना खरीदने से भी बचना चाहिए.

कुंभ राशि- इस राशि वालों के लिए सोना धारण करना शुभ नहीं माना गया है. सोना पहनने से इन लोगों को जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, कुंडली में गुरु की स्थिति खराब होने पर भी इस राशि वालों को सोना नहीं खरीदना और पहनना चाहिए.

मकर राशि- मकर राशि वालों को भी सोना नहीं पहनना चाहिए. सोना पहनने से इस राशि वालों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

मीन राशि- मीन राशि वालों को बिना किसी ज्योतिष से परामर्श किए सोना या इससे बने आभूषण नहीं पहनने चाहिए. सोना पहनने से आपके काम नहीं बनते हैं.

गुरु की स्थिति खराब होने पर सोना न पहने इन राशि के जातक

कुछ ऐसी राशियां होती हैं, जिनको कुंडली में गुरु की स्थिति खराब होने पर सोना धारण नहीं करना चाहिए. इसमें वृषभ और कन्या राशि के लोगों को सोना पहनते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है. इन राशियों के जातकों की कुंडली में अगर गुरु खराब है तो आपको सोना नहीं पहनना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- ASTRO TIPS : इस प्रकार से धारण करें कछुए वाली अंगूठी, नोटों से भर जाएगा आपका बटुआ

 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें. 

Published at : September 19, 2023 02:03:18 PM (IST)