share--v1

Magh Purnima 2024 : माघ पूर्णिमा से होने वाली है इन 5 राशि वालों की बल्ले-बल्ले

Magh Purnima 2024 : माघ की पूर्णिमा तिथि को हिंदू धर्म में माघी पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है. इस दिन पवित्र नदी में स्नान और दान करने से पुण्य फलों की प्राप्ति होती है. इस बार माघ माह की पूर्णिमा पर बेहद ही शुभ संयोग बनने जा रहे हैं. इस कारण माघी पूर्णिमा से कुछ राशि वालों का भाग्य खुलने वाला है. 

auth-image
India Daily Live
Courtesy: freepik

Magh Purnima 2024 : हिंदू पंचांग के अनुसार हर माह में पूर्णिमा तिथि आती है. यह तिथि भगवान श्रीहरि विष्णु और माता लक्ष्मी व चंद्र देव को समर्पित होती है. अभी माघ माह चल रहा है. 24 फरवरी को माघ माह की पूर्णिमा पड़ रही है. पूर्णिमा तिथि को पवित्र नदी में स्नान और दान करने से जीवन के सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है. इसके साथ ही शुभ फलों की प्राप्ति होती है. 

बन रहे हैं ये शुभ योग

24 फरवरी 2024 के दिन पड़ने वाली माघी पूर्णिमा के दिन कई शुभ योगों का निर्माण हो रहा है. इस दिन वैधृति, पूर्वा फाल्गुनी, मघा नक्षत्र का शुभ योग बन रहा है. इसके साथ ही इस दौरान बुध और सूर्य ग्रह के कुंभ राशि में उपस्थित होने के कारण बुधादित्य योग का निर्माण भी हो रहा है. इस दिन चंद्रमा ग्रह सिंह राशि में विराजमान रहेंगे. इतने सारे शुभ संयोगों के कारण माघ पूर्णिमा कई राशि वालों के लिए काफी अच्छी रहने वाली है. इस दौरान इन राशि वालों का भाग्योदय होगा. 

मेष राशि 

माघ पूर्णिमा से मेष राशि वालों का भाग्योदय होने वाला है. इस राशि के विद्यार्थियों को काफी सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. लव लाइफ भी अच्छी होगी. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए भी माघ पूर्णिमा तिथि काफी शुभ रहने वाली है. इस दौरान आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. भाई-बहनों के संबंधों में मधुरता आएगी. कार्य के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. नौकरी व कारोबार में तरक्की के योग हैं. ऑफिस में होने वाले व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. 

सिंह राशि

सिंह राशि वालों का मन शैक्षिक कार्यों में लगेगा. इस दौरान आप भावनात्मक रूप से मजबूत रहने वाले हैं. आपके स्वास्थ्य में भी सुधार आएगा. आय के नए स्रोतों से धन लाभ होगा. वैवाहिक जीवन भी सुखमय होगा. 

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए भी माघ माह की पूर्णिमा काफी अच्छी रहने वाली है. इस दौरान आपको करियर में नई उपलब्धियां मिलेंगी. जीवन में भी कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. शैक्षिक कार्यों में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. भूमि और वाहन सुख की प्राप्ति होगी. जीवन के सभी क्षेत्रों में मनचाही सफलता मिलेगी. 

 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें. 

First Published : 23 February 2024, 05:34 PM IST