menu-icon
India Daily
share--v1

खरमास के खत्म होते ही चमक जाएगी इन 5 राशि वालों की किस्मत, बनने वाला है यह शुभ राजयोग

Kharmas 2024 : 13 अप्रैल से खरमास की समाप्ति होने वाली है. खरमास की समाप्ति के साथ ही मेष राशि में गुरु-आदित्य राजयोग का निर्माण हो जाएगा. यह राजयोग कुछ राशि वालों को मालामाल कर देगा. 

auth-image
India Daily Live
sun
Courtesy: freepik

Kharmas 2024 : 13 अप्रैल को खरमास की समाप्ति हो रही है. खरमास की समाप्ति के साथ ही शुभ कार्यों की शुरुआत होने वाली है. खरमास की अंत कुछ राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाला है.  

सूर्य अभी मीन राशि में मौजूद हैं. मीन राशि में सूर्य नीच अवस्था में मौजूद रहते हैं और जितने दिनों तक सूर्य इस राशि में रहते हैं. वह समय खरमास कहलाता है. आगामी 13 अप्रैल 2024 दिन शनिवार की रात्रि 11:19 पर सूर्य मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करते ही वे यह पहले से ही मौजूद देवगुरु बृहस्पति के साथ गुरु आदित्य राजयोग का निर्माण करेंगे. 

देवगुरु बृहस्पति इस राशि में 31 अप्रैल तक मेष राशि में ही विराजमान रहने वाले हैं. सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है. इसके साथ ही सूर्य पिता, आत्मा, राज्य, ऊर्जा, धैर्य, रुचि, आत्मविश्वास, पराक्रम, तपस्या आदिक का कारण होता है. गुरु के साथ सूर्य का मिलना शुभ समय लेकर आता है. इस कारण सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करते ही खरमास का समापन होगा और शुभ दिनों की शुरुआत हो जाएगी. 

मेष राशि 

मेष राशि वाले अपनी बुद्धि के बल पर प्रगति पाएंगे. इसके साथ ही आपकी व्यक्तिगत ऊर्जा में वृद्धि होगी. व्यक्तित्व में सार्थक और सकारात्मक प्रगति के योग हैं. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपके लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है. दांपत्य जीवन भी अच्छा रहने वाला है. इसके साथ ही तनाव और विवाद की स्थिति बनने वाली है. लव लाइफ भी अच्छी होगी. पार्टनरशिप में किए गए कार्यों में प्रगति होगी. धार्मिक कामों में आपकी रुचि बढ़ेगी. 

वृषभ राशि 

घर व वाहन सुख संभव है. यात्रा के योग बन रहे हैं. आंखों की समस्या के चलते तनाव में रह सकते हैं. शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं. रोगों से मुक्ति मिलेगी और शत्रु पराजित होंगे. माता के सुख में वृद्धि होगी.भाग्य आपका  साथ देगा. सुख के संसाधनों पर आप धन खर्च करेंगे. 

मिथुन राशि

आपके पराक्रम में वृद्धि के योग हैं. भाई-बहनों व मित्र आपको सपोर्ट करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में आपको लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी. नौकरी व व्यवसाय में परिवर्तन की स्थिति बन सकती है. सरकार से लाभ मिलेगा. पैतृक लाभ मिलने की भी संभावना है. संतान की ओर से आपको तनाव मिलेगा. 

कर्क राशि 

कर्क राशि वालों के लिए खरमास के बाद का समय काफी अच्छा रहने वाला है. आपको शासकीय सम्मान प्राप्त हो सकता है. इसके साथ ही पदोन्नति के भी योग हैं. पारिवारिक कार्यों में आपको वृद्धि देखने को मिलेगी. घर व वाहन सुख संभव है. माता के स्वास्थ्य को लेकर आपको चिंता हो सकती है. नौकरी व व्यवसाय में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. 

सिंह राशि 

खरमास के बाद का समय काफी अच्छा रहने वाला है. स्वास्थ्य में भी सुधार का अनुभव करेंगे.आपके पराक्रम में वृद्धि होगी. सामाजिक पद और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कार्यों में आपको भाग्य का साथ प्राप्त होगा. पिता का सानिध्य मिलेगा. आर्थिक लाभ मिलेगा. धन, नौकरी व व्यवसाय में प्रगृति होगी. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.