menu-icon
India Daily
share--v1

Astro Tips : इस प्रकार से धारण करें कछुए वाली अंगूठी, नोटों से भर जाएगा आपका बटुआ

कछुए की अंगूठी को पहनना काफी फायदेमंद होता है. यह फकीर को भी अमीर बना सकती है.

auth-image
Mohit Tiwari
Astro Tips : इस प्रकार से धारण करें कछुए वाली अंगूठी, नोटों से भर जाएगा आपका बटुआ

Turtle Ring : ज्योतिष के अनुसार अगर आप धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो आपको कछुए वाली अंगूठी धारण करनी चाहिए. मान्यता है कि इस अंगूठी को धारण करने से आर्थिक समस्याओं को दूर किया जा सकता है.वहीं, कुछ लोग इसको गलत तरीके से और गलत अंगुली में धारण कर लेते हैं, जिससे पूर्ण फल की प्राप्ति नहीं होती है. इस कारण अगर आप भी आर्थिक दिक्कतों से जूझ रहे हैं तो आपको पूरे विधि-विधान से कछुए वाली अंगूठी धारण करनी चाहिए. इसके साथ ही इसको धारण करते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखा चाहिए.

कछुए की अंगूठी धारण करने के क्या हैं नियम

शुद्धि है आवश्यक- कछुए की अंगूठी धारण करने से पहले उसकी शुद्धि आवश्यक है. इस कारण दूध और गंगाजल में कछुए की अंगूठी को कुछ घंटों तक डुबोकर रखें. इसके बाद इस अंगूठी को माता लक्ष्मी को अर्पित करें. इसके बाद ही इसको धारण करें.

इस दिन धारण करें कछुए वाली अंगूठी- इस अंगूठी को आप गुरुवार या शुक्रवार के दिन धारण कर सकते हैं.

किस अंगुली में पहने यह अंगूठी- कछुए वाली अंगूठी को दाएं हाथ की तर्जनी (पहली अंगुली) में या फिर इसी हाथ की मध्यमा (बीच वाली अंगुली) अंगुली में धारण करना चाहिए.

किस तरफ होना चाहिए कछुए का मुख- आपको यह ध्यान रखना है कि कुछुए का मुख आपकी ओर होना चाहिए. इसके अलावा चांदी की बनी हुई कछुए की अंगूठी पहनना शुभ होता है. इससे आपके जीवन में चल रहीं परेशानियां दूर हो जाती हैं. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.