share--v1

Aaj Ka Rashifal : आज सतर्क रहें मेष और मिथुन समेत इन 7 राशियों के लोग

Aaj Ka Rashifal 31 March 2024 : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi

Aaj Ka Rashifal 31 March 2024 : 31 मार्च को चैत्र माह के कृष्णपक्ष की षष्ठी है, यह रात 09:30 तक रहेगी.इसके बाद चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि लग जाएगी. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. 

आज के दिन चंद्रमा वृश्चिक राशि में शाम (10:57) में विराजमान रहेंगे.इसके बाद वे धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके साथ ही गुरु और बुध ग्रह मेष राशि में मौजूद हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में और मंगल व शनि कुंभ राशि में हैं. इसके साथ ही राहु और सूर्य, शुक्र इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं. आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

कोई आपके निजी जीवन में विघ्न उत्पन्न करने की कोशिश कर रहा है, सतर्क रहें. अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें. शारीर‍‍िक कष्ट संभव है. अपने कार्य को पूरा करने के लिए दूसरों से अपेक्षा न करें.

वृषभ राशि

भवनभूमि के मामलों में शत्रु सक्रिय रहेंगे. जीवनसाथी की चिंता रहेगी. यात्रा में सावधानी रखें, अन्यथा नुकसान संभव है. कारोबार में बाधा दूर होकर धन प्राप्ति सुगम होगी. भाइयों से विवाद न करें.

मिथुन राशि

निजी जीवन में भागदौड़ अधिक होगी. संतान की चिंता तथा तनाव सताएंगे. व्यवसायिक शत्रु परास्त होंगे. संपत्ति के बड़े सौदे अभी टालें. अचानक धनार्जन होगा.

कर्क राशि

दिन की शुरुआत भक्तिभाव से प्रारंभ होगी. घर-परिवार में किसी आयोजन की रूपरेखा बनेगी. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे. अनाज तिलहन में निवेश से लाभ होगा.

सिंह राशि

किसी अपने की गलती से प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है. शारीरिक कष्ट से बाधा उत्पन्न होगी. कई कार्य आपको प्रभावित करेंगे. आपसी विवाद आदि से कलेश संभव है. दूसरों के झंझटों में न पड़ें.

कन्या राशि

पारिवारिक मांगलिक कार्यक्रम की तैयारी में लगे रहेंगे. बीती-बातों को भूलकर नई शुरुआत करें. मकान बदलने के योग बन रहे हैं. आर्थिक मामले यथावत रहेंगे. व्यवसाय में मंदी रहेगी.

तुला राशि

कारोबार में नई तकनिकी का प्रयोग सफल और लाभकारी रहेगा. जरूरी कार्य समय पर पूरे होंगे. नए वस्त्राभूषण की प्राप्ति आज हो सकती है. खान-पान पर ध्यान दें.

वृश्चिक राशि

अपनी निजी जिंदगी में दूसरों को दाखिल न करें. मुसीबत आ जाएगी. पारिवारिक मतभेदों के कारण आज विवाद संभव है. परिवार में आपकी अहमियत कम होगी और आपकी भावनाओं को नजरअंदाज किया जाएगा.

धनु राशि

भूमि भवन के क्रय-विक्रय की रूपरेखा बनेगी. माता का स्वास्थ खराब हो सकता है. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा, जो आनंदमय रहेगा. नए संपर्कों का आज लाभ मिल सकता है. निवेश का सही समय है.

मकर राशि

अपनों को दूर होता देख मन उदास रहेगा. किसी भी कार्य को समझ कर करें. वो आपकी जिम्मेदारी नहीं बल्कि जीविका है. भाई-बहनों से विवाद हो सकता है. मित्रों का साथ मिलेगा. धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं.

कुंभ राशि

आपसी संबंधों के कारण समझौता करना पड़ सकता है. कानूनी मामलों में उलझ सकते हैं. निराशा की समाप्ति होगी पर अभी समय है. आर्थिक मामले सुलझेंगे. कारोबार में नई तकनिकी से लाभ मिलेगा.

मीन राशि

अपने काम को नजरअंदाज न करें. किसी की निंदा करने से बचें. कारोबार में विवेक का प्रयोग लाभ का प्रतिशत बढ़ाएगा. धार्मिक आस्था में वृद्धि होगी.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.