share--v1

Daily Horoscope : वृषभ और कन्या समेत इन 6 राशि वालों के लिए बेहद शानदार रहेगा 3 मार्च का दिन रविवार

Daily Horoscope 03 मार्च 2024 : ज्योतिष के जानकार ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन करते हैं. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi

 

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा ग्रह  वृश्चिक राशि में विराजमान रहेंगे.

वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र व मंगल ग्रह मकर राशि में, शनि व सूर्य, बुध ग्रह कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे. बुध और शनि इस समय अस्त हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज के दिन आपके सितारे क्या कह रहे हैं.

मेष राशि (Aries Horoscope)

आपके आलसी रवैये के कारण कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं. आमदनी के अनुरूप ही व्यय करें, योजना के अनुसार कार्य नहीं हो पाएंगे. स्व-विवेक से काम करें. दूसरों पर आश्रित रहना छोड़ दें.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

संतान की उन्नति से प्रसन्नता होगी. निजी जीवन में वाणी पर संयम रखें. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, व्यापार में अवरोध आ सकते हैं. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आपका काम करने का तरीका बदलें. कुछ नया करें. पुराने मित्रों, रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है. व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा. जवाबदारी के कार्य ठीक से नहीं हो पाएंगे.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

आज कलात्मक अभिव्यक्ति को प्रकट करने का अवसर मिलेगा. क्रोध एवं उत्तेजना पर नियंत्रण रखें. दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप से बचें. बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

कार्य सिद्धि से आत्मविश्वास बढ़ेगा. व्यापार में परिश्रम का पूरा फल नहीं मिलेगा. आमदनी में वृद्धि के योग बन रहे हैं. यात्रा हो सकती है, परिश्रम अधिक होगा.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

आपकी सूझबूझ से व्यापार और व्यवसाय अच्छा चलेगा. राजनीति से जुड़े महत्वपूर्ण व्यक्तियों के संपर्क में आएंगे. कार्यस्थल पर आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे. पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा.

तुला राशि (Libra Horoscope)

आप किसी भी चीज को करने से पहले उसके हानि-लाभ के बारे में भी सोचें. बिना सोचे कार्य नहीं करें. व्यापार में आशानुरूप लाभ होने की संभावना है. वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) 

आपकी मेहनत से सुख-संपन्नता के योग बनेंगे. विरोधी सक्रिय होंगे. समाज के लोग आपकी संतान की योग्यता, कुशलता से प्रभावित होंगे. परिवार में आपके निर्णय को स्वीकार किया जाएगा.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

आर्थिक मामलों में आपका निर्णय सही रहेगा. पिता से व्यवहार कमजोर रहेगा, वैचारिक मतभेद के कारण परिवार में कलेश हो सकता है. व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा. नौकरी में अनुभवों का लाभ मिलेगा.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

कार्यस्थल पर सहयोगी वातावरण बना रहेगा. कारोबार में परिश्रम का उचित फल मिल सकेगा. परिवार में आप के कार्य की प्रशंसा होगी. पारिवारिक विवाद सुलझेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

प्रतियोगी परीक्षा में यश व सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर रुके कार्य पूरे होने के योग हैं. आपके अनुकूल काम होंगे. व्यापार अच्छा चलेगा. आय से अधिक व्यय होंगे.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

लंबे समय से रुकी व्यापारिक नई योजनाएं क्रियान्वित होंगी. आर्थिक लाभ होगा. भौतिक सुख-सुविधा पर बड़े खर्च संभव हैं. व्यक्तिगत समस्या हल होगी.

आज का उपाय

माता लक्ष्मी के पूजन के समय पुराने चांदी के सिक्के और रुपयों के साथ कौड़ी रखकर इनका भी केसर और हल्दी से पूजन करें. पूजा के बाद इन्हे तिजोरी में रख दें. इस उपाय से धन की बरकत होती है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read