share--v1

आज के राशिफल से जानें आपके लिए कैसा रहेगा मौनी अमावस्या का दिन

Daily Horoscope 09 feb 2024 : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Daily Horoscope: राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा ग्रह मकर राशि में विराजमान रहेंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र और धनु राशि में, सूर्य व बुध, मंगल ग्रह मकर राशि में, शनि कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे.ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज के दिन आपके सितारे क्या कह रहे हैं. 

मेष राशि (Aries Horoscope)

दिन की शुरुआत नई उर्जा के साथ होगी. सोचे हुए कार्य समय पर न होने से मन खिन्न रहेगा. आपसी सहमति से कार्य आगे बढ़ेंगे. कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा. यात्रा के योग हैं.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

प्रणय संबंधों में मजबूती आएगी. कार्यस्थल पर मन अशांत रहेगा. किसी जरूरी कार्य को करने से पहले बड़ों का आशीर्वाद लें. पुराने विवाद उभर सकते हैं. पैसों का लेनदेन सतर्कता से करें.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

सुख-सुविधा की जरुरतों को पूरा करने में लगे रहेंगे. संतान से विवाद संभव है. राजनीतिक संबंध मजबूत होंगे. समय के साथ स्वयं को बदलें परिस्थितियां अनुकूल होगी.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

आप जो कहते हैं, उसे पूरा भी करें. आलसी रवैये के चलते आप पीछे रह जाएंगे. पूंजी निवेश के लिए समय अनुकूल है. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए समय मिश्रित फलदाई है. न्यायपक्ष मजबूत होगा.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

अपनी वाणी में मधुरता लाएं. कार्यस्थल पर मनचाहा वातावरण मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. आर्थिक संकटों के चलते जरूरी कार्यों में रुकावटें आएंगी. विवाह योग्य जातकों के लिए समय श्रेष्ठ है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

पुरानी बातें भूलकर एक नई शुरुआत करें. लंबे समय से चली आ रही आर्थिक परेशानी दूर होगी. संतान सुख संभव है. विदेश यात्रा के योग हैं. समय रहते जरूरी कार्य पूर्ण करें. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

तुला राशि (Libra Horoscope)

जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा. सामजिक कार्यों में सम्मिलित होंगे. जरूरी कार्य के न होने से मन अशांत रहेगा. आर्थिक तंगी के चलते कर्ज लेना पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) 

अधिकारी वर्ग के लिए समय अनुकूल नहीं है. कई दिनों से जो आप सोच रहे हैं, वह आज पूरा करने का मौका मिलेगा. स्वयं को साबित करने में लगे हैं, दूसरों को मौका दें. पूंजी निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

क्रोधी स्वभाव के चलते बनते काम बिगड़ सकते हैं. पैसा कमाने की चाह में कोई गलत मार्ग पर न जाएं. मौज-मस्ती पर पैसा खर्च होगा. वाहन सुख संभव है. अपनी बातचीत से अधीनस्तों को प्रभावित करेंगे.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

लंबे समय से चली आ रही व्यापरिक समस्या का समाधान होगा. अपनी निजी जिन्दगी में दूसरों को प्रवेश न दें. अपने परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें. धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं. कर्ज से मुक्ति संभव है.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

भवन-भूमि संबंधित निवेश कर सकते हैं. राज कार्य से जुड़े जातकों के लिए समय अनुकूल चल रहा है. अपने कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद संभव है. अपनी जीवनशैली में परिवर्तन लाएं, लाभ होगा.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

व्यापार विस्तार का मन बना रहे हैं, सफलता मिलेगी. मन में कई विचार चल रहे हैं, धीरे-धीरे उनको पूरा करें. क्रोध की अधिकता रहेगी. आत्मविश्वास की कमी के कारण आप पीछे हैं. अपने इष्टदेव पर भरोसा रखें. सब आप के अनुकूल होगा.

आज का उपाय

मौनी अमावस्या को अपनी क्षमता के अनुसार गरीब या ब्राह्मण को दान करना चाहिए. इस दिन मौन व्रत रखने, मंत्र जाप करने व पीपल की पूजा करने से पाप एवं कष्ट दूर होते हैं. पीपल में सभी देवों का वास होता है. इस कारण पीपल की पूजा करने से दोष दूर होते हैं, सुख एवं समृद्धि बढ़ती है. मौनी अमावस्या के दिन प्रात:काल स्नान के बाद सूर्य को विधिपूर्वक जल अर्पित करें. ऐसा करने से धन-धान्य बढ़ता है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें. 

Also Read

First Published : 08 February 2024, 11:14 PM IST