share--v1

Daily Horoscope : आज सूर्य की तरह चमकेगा इन 6 राशि वालों का भाग्य, बंपर होगा धन लाभ

Daily Horoscope 13 feb 2024 : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:

Daily Horoscope: राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा ग्रह मीन राशि में विराजमान रहेंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र,  बुध व मंगल ग्रह मकर राशि में, शनि व सूर्य कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे. बुध और शनि इस समय अस्त हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज के दिन आपके सितारे क्या कह रहे हैं. 

मेष राशि (Aries Horoscope)   

समय से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को नहीं मिलता है. अपनी बारी का इंजतार करें. संतान के सहयोग से कार्य पूरे होंगे. नए लोगों से संपर्क बनेगा, जो भविष्य में लाभदायक रहेगा. वाहन सुख संभव है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

जो लोग दूसरे के लिए मांगते हैं, उन्हें कभी अपने लिए नहीं मांगना पड़ता है. माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. किसी के बहकाने से सपने संबंध तोड़ने से बचें. पैर में चोट लग सकती है. समाज में आपका नाम होगा.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

जिन लोगों का सहयोग आप ने किया था, आज वो ही आपसे मुंह फेर रहे हैं. बीमारी में दवाई असर नहीं करेगी. बेहतर होगा कि अपना डॉक्टर बदलें या किसी योग्य व्यक्ति से सलाह लें. नए भवन में जाने के योग हैं.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना बहुत जरूरी है. कार्यस्थल पर योजना लाभप्रद रहेगी. पड़ोसियों की मदद करनी पड़ सकती है. क्रोध की अधिकता से परिजन नाखुश होंगे. शेयर बाजार में निवेश से लाभ होगा.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

किसी के बहकावे में आप बहुत जल्दी आ जाते हैं. समय रहते जरूरी कार्य पूरे करें. निजी जीवन में दूसरों को प्रवेश न दें. पिता के व्यवहार से मनमुटाव होगा. जीवनशैली में परिवर्तन के योग हैं. पुरानी दुश्मनी के चलते विवाद संभव है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

सोचे हुए कार्य समय पर होने से मन प्रसन्न रहेगा. अपने वाक् चातुर्य से सभी काम आसानी से करवा लेंगे. कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान स्थापित करेंगे. प्रेम-प्रसंग के चलते मन उदास होगा.

तुला राशि (Libra Horoscope)

आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी. जीवनशैली में आए परिवर्तन से खुश होंगे. आजीविका के नए स्रोत स्थापित होंगे. पारिवारिक सौहार्द बना रहेगा. मांगलिक समारोह में सक्रिय भूमिका रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) 

अपने हिसाब से जिन्दगी जीना पसंद करेंगे. जो लोग आपके कार्यों की सराहना करते थे, वे आपका विरोध करेंगे. भवन-भूमि के विवादों का अंत होगा. पिता के व्यवसाय में रूचि कम रहेगी.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

समय रहते अपने कार्य पूर्ण करें. पारिवारिक लोगों का सहयोग न मिलने से कार्य प्रभावित होंगे. घर में वास्तु अनुरूप परिवर्तन करें, तो पारिवारिक तनाव खत्म होगा. फैक्ट्री में प्रवेश द्वार पर पंचमुखी हनुमान की तस्वीर लगाएं.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

व्यस्तता के कारण सेहत को न भूलें. अपने जीवनसाथी से नम्रता से बात करें और आप दोनों की वार्तालाप में स्नेह झलके न की बनावटी बातें करें. वाणी से मधुर रहें. यात्रा के योग बन रहे हैं.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

सेहत को नजरअंदाज न करें. अनावश्यक किसी को परेशान करना अच्छी बात नहीं है. मेहमानों की खातिरदारी करनी पड़ सकती है. अपने संपर्कों से रुके हुए कार्य पूरे होंगे. बहनों के विवाह की चिंता रहेगी.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

जल्दबाजी में किए गए फैसलों से भारी नुकसान हो सकता है. परिवार में आपकी बातों को सुना जाएगा. धार्मिक कार्यक्रमों में सहभागिता होगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा. परीक्षा परिणाम अनुकूल रहेगा.

आज का उपाय

यदि किसी को नजर लग गई है तो मिर्च, राई व नमक को पीड़ित व्यक्ति के सिर से वार कर आग में जला दें. चंद्रमा जब राहु से पीड़ित होता है तब नजर लगती है. मिर्च मंगल का, राई शनि का और नमक राहु का प्रतीक है. इन तीनों को आग (मंगल का प्रतीक) में डालने से नजर दोष दूर हो जाता है. यदि इन तीनों को जलाने पर तीखी गंध न आए तो नजर दोष समझना चाहिए. 

Also Read

First Published : 13 February 2024, 12:23 AM IST