menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope: मेष समेत इन 6 राशि वालों के लिए शानदार रहेगा आज का दिन, राशिफल से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा शुक्रवार

Daily Horoscope: आज दिन शुक्रवार है और यह माता लक्ष्मी को समर्पित होता है. माना जाता है कि ग्रहों की चाल आपके जीवन में घटने वाली सभी घटनाओं के लिए जिम्मेदार होती है. आइए जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
horoscope
Courtesy: IDL

Daily Horoscope: शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी को समर्पित होता है. माना जाता है कि इस दिन माता लक्ष्मी का पूजन बेहद फलदायी होता है. आज शुक्रवार का दिन है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है, इसके बारे में आप राशिफल से जान सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. राशिफल के माध्यम से आप दिन घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. 

आज के दिन मेष राशि में मंगल ग्रह बैठे हैं. इसके साथ ही वृषभ राशि में सूर्य, शुक्र, बुध, गुरु विराजमान हैं. वहीं, कुंभ राशि में शनि, मीन में राहु और मीन में केतु हैं. चंद्रमा आज मिथुन में विराजमान रहने वाले हैं. ग्रहों की इस चाल के माध्यम से राशिफल निकाला जाता है. आइए जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

परिवार में शुभ समाचार मिलेंगे. परिजनों के सहयोग से ही कार्य होगा. भाग्य आपका साथ देगा और आपकी समस्या का समाधान होगा. जिस किसी पर आप शंका कर रहे हैं, वह गलत है.

वृषभ राशि

कारोबार विस्तार के लिए समय उपयुक्त है. जिस काम को हाथ में लेंगे, उसमें सफलता मिलेगी. भावनात्मक स्तर पर आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. आपके कार्यों की प्रशंसा होगी.

मिथुन राशि

आपको अपने पिता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. पुराने रोगों से परेशान रहेंगे. प्रभावशाली व्यक्तियों से लाभ मिलेगा. संपर्क क्षेत्र का विस्तार होगा. नौकरी में बदलाव हाने की संभावना है.

कर्क राशि

किसी की भी निंदा न करें. अपनों से व्यवहार कमजोर हो सकता है. दोस्तों के साथ मनोरंजन आदि में समय बिताएंगे. व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा. कार्यक्षेत्र में सामंजस्य जरूरी है.

सिंह राशि

कई दिनों से अधूरे काम आज पूरे होंगे. धन संबंधी स्थितियों में सुधार होगा. परिवार में शुभ प्रसंग बनेंगे. स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. चित्त प्रसन्न रहेगा. शुभ व अनुकूल समाचार प्राप्त होंगे.

कन्या राशि

तेल व तिलहन में धन निवेश करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है. समय शुभ व अनुकूल रहेगा. घर में शुभ व मांगलिक कार्यों की योजना बनेगी. संतान के वैवाहिक प्रस्ताव सफल होंगे.

तुला राशि

लंबे समय से अटके रोजगार से संबंधित कार्य पूरे होने की संभावना है. नौकरी में कोई नया प्रस्ताव मिल सकता है. सरकारी कामों में सफलता मिलेगी. आलस्य व प्रमाद से बचें. यात्रा से धन प्राप्त होगा.

वृश्चिक राशि

अनजाने में हुई गलती से दुखी होंगे. कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है. समय मध्यम रहने वाला है. परिस्थिति में पहले से कुछ सुधार होगा. मन में आलस्य व निष्क्रियता के भाव रहने वाले हैं.

धनु राशि

साझेदारी में धन का निवेश लाभकारी रहने वाला है. पारिवारिक दायित्व की पूर्ति करेंगे. स्थान आदि परिवर्तन के योग बनेंगे. स्त्री पक्ष से विरोध देखना पड़ सकता है. 

मकर राशि

कारोबार में समय व परिस्थिति में सुधार होगा. कम समय में काम को पूरा करेंगे. शुभ समाचार, लेखा-जोखा के कार्यों में विशेष रूप से सावधानी बरतें. आपका अपना आपको धोखा दे सकता है.

कुंभ राशि

आपकी मनमर्जी के कारण नुकसान होने की संभावना बनी रहने वाली है. अपने व्यवहार में नरमी लाएं. यात्रा के योग बन रहे हैं. नकारात्मकता हावी होने से निर्णय लेने में देर हो सकती है.

मीन राशि

तकनीकी खराबी के कारण आपके कार्य लंबित होंगे. आपकी लापरवाही से कार्यक्षेत्र में समस्या उत्पन्न हो सकती है. व्यस्तता के कारण निजी जीवन में दिक्कत आने की संभावना है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.