menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope: मिलेगा प्यार या तकरार रहेगी बरकरार, जानें आज कैसा रहेगा आपके लिए 30 मई का दिन गुरुवार

30 May Horoscope: 30 मई गुरुवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, इसके बारे में आप राशिफल से जान सकते हैं. ग्रह और नक्षत्रों की चाल राशिफल को निर्धारित करती है.

auth-image
India Daily Live
rashifal
Courtesy: IDL

30 May Horoscope: आज गुरुवार का दिन है. आज का दिन आपके कैसा रहेगा इसके बारे में आप राशिफल से अनुमान लगा सकते हैं. ग्रहों की और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से ज्योतिषाचार्य आपके राशिफल का आकलन करते हैं. राशिफल के माध्यम से भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं का एक अनुमान लग जाता है कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

ग्रहों की चाल की बात करें तो आज के दिन मेष राशि में बुध ग्रह विराजमान हैं. वृषभ राशि में सूर्य, शुक्र और गुरु मौजूद हैं. कन्या राशि में केतु ग्रह पैर जमाए हुए हैं. वहीं, कुंभ में शनि तो मीन में राहु विराजमान हैं. चंद्रमा भी कुंभ राशि में ही हैं. आइए जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

मेष राशि

कार्यस्थल पर कुछ लोग आप की आलोचना करेंगे. सामाजिक कार्यों में आपका सहयोग रहेगा. आज समय का सदुपयोग होगा. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.

वृषभ राशि

आप बोलते कुछ हैं और करते कुछ हैं. पहले खुद समझ लें कि आपको करना क्या है. नए कारोबार में सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर विवाद संभव है. पेट संबंधित रोग से पीड़ित रह सकते हैं.

मिथुन राशि

पैसों से संबंधित विश्वास आप किसी पर न करें. आपको धोखा मिलने के योग हैं.स्थायी संपत्ति के निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. व्यापार और व्यवसाय में अनुकूल अवसर मिलेंगे पर समझदारी से काम करें.

कर्क राशि

आपको अपने करियर पर ध्यान देने की आवश्यकता है.अपनी वस्तुओं को संभालकर नहीं रखने से आपको नुकसान होने की उम्मीद है. व्यापारिक नई योजनाओं से लाभ होगा. परिवार में मेल-जोल बढ़ेगा.

सिंह राशि

नया कारोबार स्थापित करने के लिए कर्ज की व्यवस्था करने में जुटे रहेंगे. कार्यस्थल पर अधिकारी वर्ग में महत्व बढ़ेगा. परिवार में चल रहे विवाद के कारण घर का त्याग करना पड़ सकता है.

कन्या राशि

दिन की महत्वता को समझें. इसके बाद आप अपने भविष्य के लिए निर्णय लें. क्रोध पर संयम रखें. खर्च की अधिकता रहेगी.कर्मचारियों की नासमझी से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

तुला राशि

अपनी जीवनशैली को बदलें. व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा. स्वास्थ्य में हो रही परेशानी में कुछ सुधार होने की संभावना है. अधिक खर्च से आज आपको बचना होगा.

वृश्चिक राशि

अपनों का साथ मिलने से काम पूरा होगा. संतान की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा. झूठ बोलने वालों से सावधान रहें. घर परिवार में भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी. कार्यक्षमता में वृद्धि संभव है.

धनु राशि

आज का दिन शुभ है. व्यापार में नई योजनाओं का लाभ मिलेगा. अपनों से लेन-देन में सावधानी रखें. दांपत्य जीवन अनुकूल रहेगा. कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे.

मकर राशि

निजी जीवन में चल रहा मनमुटाव दूरिया बढ़ा सकते हैं. फालतू विवादों से दूर रहना चाहिए. समाज, परिवार में आपको महत्व मिलेगा. धर्मग्रंथों के अध्ययन में रुचि बढ़ेगी.

कुंभ राशि

सामाजिक समारोह में शामिल होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आप क्यों दूसरे के मामलों में पड़ते है, नुकसान आपका ही होगा. बिना मांगे अपनी राय न दें. पिता के साथ गंभीर विषय पर चर्चा हो सकती है.

मीन राशि

अपने विवेक से काम करें, आप चाहकर भी अपने मनमाफिक काम नहीं कर पा रहे हैं. न्यायालय से जुड़े मामलों में लापरवाही बिलकुल न करें.विद्यार्थियों के लिए समय सफलता प्राप्त करने का है. व्यापार-व्यवसाय में गति आएगी. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.