menu-icon
India Daily
share--v1

Daily horoscope 20 November 2023 : गोपाष्टमी के दिन मेष और मकर समेत इन 6 राशियों का साथ देगा भाग्य, जानें आपके लिए क्या कहता है आज का दिन

Daily horoscope 20 November 2023 : राशिफल के माध्यम से आने वाले भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है. आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Mohit Tiwari
Daily horoscope 20 November 2023 : गोपाष्टमी के दिन मेष और मकर समेत इन 6 राशियों का साथ देगा भाग्य, जानें आपके लिए क्या कहता है आज का दिन

DAILY HOROSCOPE : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आने वाले भविष्य का अनुमान लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

मकान-दुकान के निर्माण में भाइयों का सहयोग मिलेगा. व्यापार विस्तार के अवसर बन रहे हैं. कारोबार में परिश्रम का पूरा फल मिलेगा. नौकरी में आपका प्रभाव बढ़ेगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

आप काफी नकारात्मक सोचते हैं. दूसरों के बारे में गलत धारणा आपके संबंधों को कमजोर कर सकती है. कार्य क्षेत्र का विकास एवं विस्तार होने के योग हैं. व्यर्थ के विवादों से दूर रहें.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. कार्यस्थल पर जल्दबाजी में काम न करें. परिवार के विवाद समाप्त होने से शांति व सुख में वृद्धि होगी. व्यावसायिक क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. संतान सुख मिलेगा.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

अधिकारी वर्ग आपको सम्मान प्राप्त होगा. परिवार के साथ मनोरंजन में समय बीतेगा. व्यापारिक लाभ संभव है. संतान की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अपनी जीवनशैली को नियंत्रित रखने का प्रयास करें.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

कारोबार में आ रहे उतार-चढ़ाव से चिंता बढ़ेगी. आपको रचनात्मक कार्य करने को मिलेगा. व्यापारिक कार्यों से कीर्ति में वृद्धि होगी. कानूनी विवादों से दूर रहें. संतान की आजीविका संबंधी समस्या का समाधान होगा.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

अपने अधिकारों का गलत उपयोग कर रहे हैं. आज राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यवहार कुशलता से समस्या का समाधान कर लेंगे. खर्चों में बढ़ोतरी होगी.

तुला राशि (Libra Horoscope)

निजी जीवन में सोच के परे काम होगा. भूमि संबंधी समस्याओं का निपटारा होगा. अधूरे पड़े निर्माण कार्य के पूर्ण होने के योग हैं. व्यापार में नए अनुबंध होने वाले है.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

अपनी सूझबूझ से काम पूरे करेंगे. शिक्षा व ज्ञान में वृद्धि होगी. प्रयत्न एवं दूरदर्शिता से आपको सहयोग मिलेगा. आलस्य त्यागकर समय पर कार्य करें. संतान के विवाह संबंधी समस्या का समाधान होगा.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

अपनी जिद के कारण परिवार से रिश्ता खत्म कर लेंगे. समय पर संभल जाएं. दोस्तों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. जायदाद संबंधी समस्या सुलझाने में समय बीतेगा. पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

आज व्यापार, नौकरी में आपका महत्व एवं प्रभाव बढ़ सकता है. कार्यस्थल पर किए गए प्रयास व सहयोग से अनुकूलता आएगी. नए व्यावसायिक संबंध लाभदायक सिद्ध होंगे. किसी के प्रति आकर्षित होने के योग हैं.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

कई दिनों से रुके हुए कार्यों में गति आएगी. विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है. हर किसी को अपने मन की बात न बताएं, नुकसान हो सकता है. मकान संबंधित समस्या का समाधान होगा. अधिकारी वर्ग के लिए समय मिश्रित फलदायक है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

संतान की गतिविधियों पर नजर रखें. लंबे समय के बाद प्रिय व्यक्ति से भेंट होगी. जीवनसाथी से संबंधों में कड़वाहट संभव है. परोपकारी स्वभाव के कारण दूसरों की मदद से संतोष मिलेगा. लोग आपके काम से नाखुश रहेंगे.

आज का उपाय

1- ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, गोपाष्टमी का दिन गौमाता को समर्पित होता है. इस दिन गाय के बछडे़ या गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए. मान्यता है कि इस दिन गाय को हरा चारा खिलाने से दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है. इसके साथ ही सभी समस्याओं से मुक्ति भी मिलती है.

2- काल पुरुष की कुंडली में चन्द्रमा ग्रह माता का कारक है. जन्मकुंडली में चंद्र-राहु, चंद्र-केतु, चंद्र-बुध, चंद्र-शनि, आदि की युति हो तो जातक की कुंडली में 'मातृ दोष' का योग बनता है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. theindiadaily.com   इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.