share--v1

Aaj Ka Rashifal : ये 5 राशि वाले लोग आज रहे सावधान, मिल सकता है धोखा

Aaj Ka Rashifal 2 April 2024 : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi

Aaj Ka Rashifal 2 April 2024 : 2 अप्रैल को चैत्र माह के कृष्णपक्ष की अष्टमी है, यह रात 08:08 तक रहेगी.इसके बाद चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि लग जाएगी. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. 

आज के दिन चंद्रमा धनु राशि में रहेंगे. इसके साथ ही गुरु और बुध ग्रह मेष राशि में मौजूद हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में और मंगल व शनि कुंभ राशि में हैं. इसके साथ ही राहु और सूर्य, शुक्र इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं. आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

कार्य समेटने में लगे रहेंगे. परिजनों का सहयोग मिलेगा. दिखावा न करें, आप जैसे हैं, वैसे ही रहें. अपने करियर के प्रति जो भी निर्णय लें, सोच समझकर लें. किसी योजना में धन लगाना पड़ सकता है. भूमि-भवन से संबंधित मामले सुलझेंगे.

वृषभ राशि

काम की धीमी शुरुआत के बावजूद व्यवसाय में सफल रहेंगे. किसी कार्य को करने के लिए उत्सुक रहेंगे. माता-पिता के व्यवहार से मन दुखी होगा. परिजनों से पुराने विवाद खत्म होंगे. मानसिक तनाव बना रहेगा.

मिथुन राशि

किसी भी विवाद में न उलझें. मित्रों की सहायता करनी पड़ सकती है. जीवनसाथी के व्यवहार में आए परिवर्तन से खुश होंगे. मन के अनुकूल पद मिल सकता है. व्यवसाय में नए अनुबंध लाभप्रद रहेंगे. संतान सुख संभव है.

कर्क राशि

अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. कब किसको क्या बोलना है, आप बिलकुल विचार नहीं करते हैं. अपने व्यवहार को दुरूस्त करें. राजकार्य से जुड़े लोग अपने विरोधियों से परेशान रहेंगे. बीमारी पर धन खर्च होगा.

सिंह राशि

सही समय पर सही निर्णय लें. जल्दबाजी में कार्य बिगड़ सकते हैं. वाहन सुख मिलेगा. नए लोगों से संबंध बनेंगे. पारिवारिक समारोह में महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. समाज में नाम होगा. झूठ बोलने की आदत बदलें. अन्यथा फंस सकते हैं.

कन्या राशि

कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग आगे बढ़ने में सहायक होगा. व्यवसाय में लाभकारी अवसर मिलेंगे. कार्य योजना को ठीक करें. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए सुअवसर प्राप्ति के योग हैं. धर्म में आस्था बढ़ेगी.

तुला राशि

व्यापार में लाभकारी सौदे होंगे. नए वस्त्राभूषणों की प्राप्ति होगी. भागदौड़ करके अपना काम करवा लेंगे. नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. तेल,कपास, इत्र, कपड़ा व्यवसायी लाभ अर्जित करेंगे.

वृश्चिक राशि

काम को पूरा करने के लिए परिजनों का सहयोग मिलेगा. आपसी संबंधों में मधुरता आएगी. जोखिम भरे काम को करने से बचें. वाहन मशीनरी का प्रयोग सतर्कता से करें. पड़ोसियों से विवाद संभव है.

धनु राशि

स्वास्थ्य में सुधार होगा. मकान की मरम्मत पर धन लग सकता है. पिता के साथ तालमेल न बैठने से माहौल बिगड़ सकता है. आप अपनी कार्य कुशलता से अधिकारियों को प्रभावित करेंगे. जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा.

मकर राशि

परिणय चर्चाओं में सफलता मिलेगी. पुराने विवाद सुलझेंगे. भवन भूमि संबंधित मामले आपके पक्ष में हल होंगे. परिजनों के साथ व्यवसाय की शुरुआत सोच समझकर करें. न्याय पक्ष मजबूत होगा. संतान के अध्ययन की चिंता बनी रहेगी.

कुंभ राशि

परिजनों के साथ मौज-मस्ती में समय बीतेगा. कर्मचारियों से विवाद हो सकता है. वाहन सुख संभव है. कार्यस्थल पर तनाव रहने से दुखी होंगे. करियर में अस्थिरता बनी रहेगी.

मीन राशि

कारोबार के चलते यात्रा हो सकती है. कार्य में मन न लगने के कारण तनाव रहेगा. संतान के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ की चिंता बनी रहेगी. पढ़ाई में रूचि कम ही रहेगी.

आज का उपाय

यदि आपके दिमाग में अक्सर नकारात्मक विचार घूमते रहते हैं और इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको शीतला अष्टमी के दिन मां शीतला की पूजा के बाद नीम के पेड़ की पूजा करनी चाहिए और  जल का अर्घ्य दें. जल देने के बाद नीम की सात बार परिक्रमा करें. इससे अंदर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी.

 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.