menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope 19 December 2023 : आज के लिए राशिफल से जानें आपके लिए कैसा रहेगा 19 दिसंबर का दिन मंगलवार

Daily Horoscope 19 December 2023 : ग्रहों की चाल के माध्यम राशिफल का आंकलन किया जाता है. आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जाने सकते हैं. आइए आचार्य पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Mohit Tiwari
mangalwar ja rashifal

हाइलाइट्स

  • लाभ के लालच में न फंसे वृषभ राशि वाले
  • मां की सेहत का ध्यान रखें कन्या राशि के जातक

Daily Horoscope : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल से भविष्य में होने वाली घटनाओं का अनुमान लगाया जाता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

मेष राशि (Aries Horoscope)

आज पूरा दिन आपका मन उल्लास और प्रसन्नता से भरा रहेगा. शारीरिक और मानसिक रूप से आप अस्वस्थता का अनुभव कर सकते हैं. व्यर्थ के खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

पूंजी-निवेश करते समय सावधानी रखें. परोपकार करने में समय पैसा उतना ही लगाएं, जितना आपके लिए दिक्कत न बनें. लेन-देन करते समय सतर्क रहें. आध्यात्मिकता के प्रति रुचि अधिक रहेगी. आप लाभ के लालच में न फंसें. 

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आज किए गए हर कार्य में सफलता मिलेगी. घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. अच्छे समाचार मिल सकते हैं. अनेक प्रकार की चिंता सताएंगी. स्वास्थ्य नरम रहेगा. 

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

स्वजनों और स्नेहीजनों के साथ मतभेद हो सकते हैं, परिणाम स्वरूप घर में विरोध का वातावरण बना रह सकता है. आज के कार्य अधूरे रह सकते हैं. किसी कारणवश व्यय भी अधिक होगा.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

वाणी और व्यवहार को संयमित रखने की जरूरत है. आज स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. व्यवसाय में परेशानी हो सकती है. ऑफिस में अधिकारी वर्ग से संभलकर चलें.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

माता की सेहत का ध्यान रखें. किसी रिश्तेदार को लेकर आप परेशान हो सकते हैं. बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में असफलता मिल सकती है . 

तुला राशि (Libra Horoscope)

आज के दिन आपको अपने स्वभाव व स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना चाहिए. धनहानि के भी योग हैं सजग रहें. क्रोध नियंत्रण रखें और व्यर्थ की चर्चाओं से दूर रहें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

आज ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी है कि आपको मेहनत के मुकाबले कम फल मिलेगा. संतान की ओर से उत्तम समाचार प्राप्त होगा. आपके कार्यों की प्रशंसा होगी . 

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

किसी व्यक्ति के साथ वाद-विवाद, टकराव या फिर झगड़ा हो सकता है. अपने क्रोध को नियंत्रण में रखना जरूरी है अन्यथा परिस्थिति उलझन भरी हो सकती है. 

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

आवेश और क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें. इसके साथ में वाणी पर भी संयम रखें.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

आज आपको अपने परिवार की तरफ से अच्छे परिणाम मिलेंगे. अनैतिक कृत्यों से दूर रहें . सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों के कारण परेशानी खड़ी न हो इसका ध्यान रखें. 

मीन राशि (Pisces Horoscope)

आपको क्रोध पर संयम बरतने की सलाह है. पेट संबंधित बीमारियों की समस्या रह सकती है. इस कारण खानपान पर संयम रखें. किसी भी कार्य में सफलता न मिलने से निराशा मिलने की संभावना है.

आज का उपाय

 यदि आप भौतिक सुख सुविधाएं पाना चाहते हैं तो आप भगवान शिव के शिवलिंग का इत्र की धारा से अभिषेक करें. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.